अन्ना हजारे के समर्थन में आमरण अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा.

0
346

TODAY EXPRESS NEWS :  दिनांक 1 फरवरी को अभिमन्यु का आमरण अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा  , सम्पूर्ण देश मे विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रीय किसान महासंघ एवं श्री अन्ना हजारे जी के नेतृत्व में जगह-जगह धरने लगाकर आमरण अनशन शुरू किया  हुआ है।  इसी के तहत रालेगण सिद्धि में श्री अन्ना हजारे जी भी अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं। रालेगण सिद्धि में ही गुजरात किसान संगठन के श्री जे के पटेल जी एवं लक्ष्मण जी वांगे ने अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं। वहीं दिल्ली एनसीआर में श्री अभिमन्यु जी कोहाड़, चंडीगढ़ में जगजीत सिंह जी डल्लेवाल, राजस्थान,मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ ,जम्मू कश्मीर, हरियाणा गुजरात, महाराष्ट्र,केरल मैं धरना प्रदर्शन किया गया और किसान एकता का संकल्प लिया गया।

आंदोलन के प्रमुख मांगे हैं निम्न है- 
1). केंद्र में लोकपाल व राज्यों में लोकायुक्त की नियुक्ति की जाए।
2). किसानों को स्वामीनाथन आयोग के अनुसार उनकी फसल की लागत के आधार पर डेढ़ गुना लाभकारी मूल्य C2+50% के हिसाब से भुगतान किया जाए तथा किसानों की सभी फसलों को क्रय करने की गारंटी का कानून बनाया जाए।
3). किसानों को पूर्ण कर्जमुक्त किया जाए।
4). फल, सब्ज़ी व दूध का MSP तय किया जाए।
5). देश के किसानों की न्यूनतम आय सुनिश्चित की जाए।
आज विशेषतौर पर धीरज राणा जी, भाई अमरीश जिला फरीदाबाद बॉक्सिंग प्रधान, परमिता चौधरी, युवा आघास से जसवंत,बच्चु लंमबा जी, रवी तेवतिया जी , कुलवंत सिंह चहल जी आर्मी गैलंट्री अवॉर्ड , सुनील भंचारी मौजूद थे।।   आज फरीदाबाद की बहुत सी समाजसेवी संस्थाओं ने भी समर्थन दिया,  जिसमें भ्रष्टाचार विरोधी मंच से डॉक्टर ब्रह्मदत्त पदम श्री,  बाबा राम केवल जी, वरूण शयोकनद ने भी समर्थन दिया,   साथ में संस्कार फाउंडेशन , युवा एकता , पीपल फॉर एनिमल की तरफ से जिलाअध्यक्ष प्रीति दूबे ने भी अन्ना जी के आंदोलन में समर्थन दिया।। 2 दिन से विभिन्न जगह से आए हुए लोगों ने भी समर्थन दिया।। 10 हमारे युवा साथी कश्मीर से भी हैं यहां पर अन्ना हजारे जी के मांग को समर्थन देने आए हुए हैं।।  आने वाले समय में बाबा राम केवल जी भी अनशन पर बैठ सकते हैं।।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY