एनआईटी के सिद्धपीठ माँ वैष्णो देवी मंदिर में मां शैलपुत्री के दर्शन करने वाले भक्तों का लगा तांता

0
1162

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) दिखाई दे रहा यह नज़ारा एनआईटी फरीदाबाद तिकौना पार्क स्थित महारानी वैष्णों देवी मंदिर का है , जहां नवरात्रों पर अलग ही प्रकार का आकर्षण होता है। कहते है कि नवरात्रों में सच्चे मन से मां के रूपों की अरदास करने से मन की सभी मुरादे पूरी होती है। इन दिनों पूरा वातावरण जय माता दी के उद्धघोष से गुंजायमान रहता है। नवरात्रे के प्रथम दिन मंदिर में हवन के बाद ज्वाला जी लाई गई ज्योत से माता की ज्योति प्रचंड की गई। भक्तों में भी भारी भीड के वावजूद माता के दर्शन पाने की होड लगी रही।

महारानी वैष्णो देवी मंदिर के प्रधान जगदीश भाटिया  ने मंदिर में नवरात्रे के प्रथम दिन ज्वाला जी से लाई गई और वैष्णो देवी मंदिर में उपस्थिति नौ देवियों के समक्ष ज्योति प्रज्वोलित की। माता रानी के सामाने ज्योति प्रज्वोलित करने के बाद नो देवियों की आरती उतारी गई, जिसमें सैंकडों भक्तों ने माता रानी का गुणगान किया और प्रथम नवरात्रे के दिन शैलपुत्री की विधिवत तरीके से पूजा अर्चना की।
 महारानी वैष्णो देवी मंदिर के प्रधान जगदीश भाटिया की माने तो चैत्र नवरात्रे के पूरे 9 दिन मंदिर में माता के 9 रूपों का वर्णन व अरदास की जायेगी। रावनवमी को भंडारे के बाद नवरात्रों का समापन होगा। मंदिर संस्थान ने नवरात्रों में भक्तजनों को कोई परेशानी न हो इसके पूरे इंतजाम किए है। चाहे वह सीसीटीवी हो या पुलिस की सुरक्षा हो. वही मंदिर में आये भक्तो ने भी बताया की वह कई सालो से माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने आते है और विशेष रूप से यहाँ नवरात्रो पर तो जरूर आते है.
भक्तो ने बताया की माता रानी ने आज तक उनकी सभी मुदारे पूरी की है इसीलिए उनकी माता पर अटूट श्रद्धा बनी हुई है और वह हर बार अपने परिवार के साथ यहाँ माँ के दर्शन करने आते है.
जगदीश भाटिया, प्रधान महारानी वैष्णो देवी मंदिर

 

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
 
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY