कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने दिलाई 2022 तक नए भारत के निर्माण के संकल्प की शपथ

0
308

TODAY EXPRESS NEWS ( रिपोर्ट अजय वर्मा )
झज्जर, 18 सितंबर।  भारत वर्ष को वर्ष 2022 तक दुनिया का सिरमौर बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को सिद्धि तक पंहुचाने के लिए हमें अपने संकल्प के प्रति दृढ़ता से प्रतिबद्ध होना होगा। हम आज जो संकल्प ले रहे हैं उसमें विकल्प का स्थान नहीं होना चाहिए। प्रदेश के कृषि एंव किसान कल्याण मंत्री औमप्रकाश धनखड़ ने सोमवार को भारत छोड़ो आंदोलन की 75 वीं वर्षगाठ के उपलक्ष्य में राजकीय महाविद्यालय के सभागार में जिला परिषद की ओर से आयोजित सकंल्प से सिद्धि तक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए ये बात कही।

कृषि मंत्री ने उपस्थित जनसमूह को स्वच्छ भारत, गरीबी मुक्त भारत,जाति मुक्त भारत आतंकवाद मुक्त भारत, संप्रदाय मुक्त भारत, भ्रष्टाचार मुक्त भारत, कौशल युक्त भारत, वृक्षों से आच्छादित भारत, हर गांव को सड़क से जोडऩे,गांवों का उन्नत बनाने, ग्राम पंचायत के प्रति दायित्वों का निर्वहन करने,हर गरीब को घर दिलाने,तथा मिशन अंतोदय को सफल बनाने की की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि आज की संकल्प की शपथ को अपना संस्कार बनाएं और अपनी आदतों में शुमार कर लें। निश्चित रूप से आपका संकल्प सिद्धि तक पंहुचेगा।

कृषि मंत्री श्री धनखड़ ने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने संकल्प लिया की मां भारती को आजाद कराएंगें और उन्होंने उक्त समय की सबसे बड़ी ताकत को हराकर भारत को आजाद कर अपना संकल्प पूरा किया। उन्होंने कहा कि अब देश को सिरमौर बनाने का वक्त आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे सामने सशक्त भारत के लक्ष्य भी सामने रख दिए हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में जो सोचते है, सपने लेते हैं वो आगे पहुंचते है, जो अपने संकल्प पर टिकते है वो लक्ष्य को पूरा करते हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ऐसे राजनेता जो वोट के लिए राजनीति नहीं बल्कि स्वच्छता, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, भ्रष्टाचार मिटाने के लिए नोटबंदी जैसे सामाजिक सरोकारों की नीति पर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मन में पक्के ख्याल को संकल्प कहते है और संकल्प को पूरा करने का कार्य सिद्धि कहलाता है। शिवाजी ने 12 वर्ष की आयु में हिंदू साम्राज्य का संकल्प लिया, रानी लक्ष्मी ने बचपन में पेशवा से अधिक हाथी रखने का संकल्प लिया और अपने संकल्प को सिद्ध भी किया। कौन क्या बनता है-कहां पहुंचता है यह संकल्प और सिद्धि पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि जीवन में जो लक्ष्य हासिल करना है उसका मन में ध्येय बनाए और अपने लक्ष्य के प्रति जिद्दी बन जाओ।

कार्यक्रम को संबोंधित करते हुए उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने नए भारत के निर्माण के रूपरेखा बताई है, उस पर जिला झज्जर पूरी शक्ति के साथ नए भारत के निर्माण की मुहिम पूरे राष्ट्र के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेगा। कार्यक्रम में पंहुचे अतिथिगणों का स्वागत करते हुए जिला परिषद के चेयरमैन परमजीत सौलधा ने कहा कि कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने सकंल्प लिया था कि सरकार बनते ही सशक्त गो सरंक्षण -गो संर्वधन कानून बनाया जाएगा और देश का सबसे सशक्त कानून बनाया , गांवों, किसानों, पशु पालकों को जोखिम फ्री बनाने का संकल्प पूरा किया। उन्होंने कहा कि जिला परिषद झज्जर नए भारत के निर्माण में अपना पूरा सहयोग करेगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त आमना तस्नीम, दिव्यांग जन आयुक्त दिनेश शास्त्री, भाजपा जिला प्रधान बिजेंद्र दलाल, जिप वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, अनिल मातनहेल, सीमा दुजाना, बिजेंद्र मांडौठी, उमेश नंदवानी, प्रवीण गर्ग, धमें्रद बब्लु, आनंद सागर, रविभान राठी, मनीष नंबरदार, प्रदीप अहलावत,रविंद्र, सुरेंद्र कड़ौदा, रोहताश सोनी,सुमित सुरेहती, गीतू, हितेंद्र सहित काफी सख्यां में गणमान्य लोग उपस्थित रहे। जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिखा ने सभी का कार्यक्रम में पंहुचने पर धन्यवाद किया।

CONTACT : AJAY Verma – 9953753769 , 9716316892

Email. faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY