केंद्रीय राजयमंत्री ने किया तीन दिवसीय गीता जयंती समारोह का शुभारम्भ – कहा गीता ही जीवन का सार है

0
298

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद में आज तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयन्ती महोत्सव का शुभारम्भ बड़े ही धूमधाम से केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने  रिबिन काटकर किया। इस तीन दिवसीय उत्सव में तमाम बड़े धार्मिक संगठनों ने अपनी स्टाल्स लगाकर लोगो को गीता का सन्देश और ज्ञान देने का प्रयास किया है.  सेक्टर 12 हुडा कन्वेंशन हॉल में जहाँ भारी संख्या में लोग और स्कूली बच्चे पहुंचे वहीँ आयोजन स्थल पर बंचारी के कलाकारों द्वारा बंचारी का नगाड़ा लोगो के आकर्षण का ख़ास केंद्र बना रहा. केंद्रीय  मंत्री ने प्रदेश सरकार के इस प्रयास की जमकर सराहना की और कहा की गीता ही जीवन का सार है जिससे हमे जीने की कला मिलती है. 

GEETA JAYANTI FARIDABAD
फरीदाबाद में तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का शुभारम्भ बड़े ही धूमधाम से किया गया. केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रिबन काटकर और डीप प्रज्वलित करके शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने विभिन्न धार्मिक संगठनों द्वारा गीता के प्रचार प्रसार के लिए लगाई गयी स्टालों का अवलोकन किया। इस अवसर पर एस्कॉन की तरफ से मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे मंत्री महोदय को गीता भेंट की. पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री कृष्णपाल ने कहा की आज इस समारोह में आकर उन्हें बहुत ख़ुशी हुई है. हरियाणा सरकार का यह बहुत बड़ा कदम है की उनके द्वारा तीन दिवसीय गीता जयंती समारोह पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है ताकि आने वाली पीढ़ियों को गीता का ज्ञान मिल सके. उन्होंने कहा की गीता ही जीवन का सार है और आज यहाँ विभिन्न धार्मिक संगठनों ने गीता के प्रचार प्रसार और सन्देश के लिए अपनी स्टाले लगाई है. बड़े स्तर पर लोगो को गीता का सन्देश देने का काम किया जा रहा है ताकि लोग अपनी सांस्कृति और गीता के माध्यम से जीने की कला सीख सके. 
 
इस मौके पर समारोह में पहुंचे अध्यापको और विद्यार्थियों ने गीता महोत्स्व समारोह के आयोजन को लेकर सरकार की भूरी – भूरी प्रशंसा की और कहा की गीता के ज्ञान से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY