गांव भनकपुर में सुबह शाम बजेगा राष्ट्रीय गान, देश का दूसरा और हरियाणा का बना दूसरा गांव

0
1603
TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद जि़ले का गांव भनकपुर अब देश भर में दूसरा और हरियाणा का पहला ऐसा गांव बन गया है जहां सुबह और साँय दोनों समय राष्ट्रीय गान बजेगा, जी हाँ गांव में चारों ओर सीसीटीवी कमरों के साथ साथ माइक लगवाये जा रहे है। जिसके माध्यम से ये सफल काम किया जायेगा।
असल मे इस गांव  की पढ़ी लिखी पंचायत ने गांव में सुबह और साम दोनों समय राष्ट्रीय गान  बोलने का निर्णय लिया है  जो  राष्ट्रीय गान पूरे गांव में सुनाई देगा इसके लिए यहाँ पर पूरी तैयारी कर ली गई है ।गांव के लोगो मे उत्साह है कि देश के तेलंगाना राज्य के एक गांव के बाद अब हरियाणा के भनकपुर गांव में ये निर्णय लिया गया है ।गांव के लोगो ने कहा कि ये अच्छा काम है और इससे नई पीढ़ी में देश प्रेम की भावना पैदा होगी।
गांव के  युवाओं में भी जोश है की अब राष्ट्रीय गान तो गांव बोलेगा ही साथ मे यदि सामूहिक कार्य की सूचना गांव में देनी है तो एक बार मे ही दी जा सकेगी । माइको के साथ सीसीटीवी कमरे भी गांव की सुरक्षा को चैक चौबंद रखेगे।
 वही  गांव के पढ़े लिखे सरपंच सचिन माढोतिया का कहना है कि उन्होंने इस योजना को शुरू करने का निर्णय लिया है उससे गांव के लोगो मे देश भक्ति की भावना बढ़ेगी और जो लोग राष्ट्रीय गान के विरोधी है उनको भी इससे सबक मिलेगा ।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY