डी. ए. वी. शताब्दी काॅलेज, फरीदाबाद में डाॅ.सतीश आहूजा की प्रेरणात्मक वार्ता द्वारा आयोजित हुआ विज्ञान विभाग का कार्यक्रम।

0
466

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) आज दिनांक 25.09.17   को   डी. ए. वी. शताब्दी काॅलेज, फरीदाबाद में विज्ञान  विभाग के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए इंडक्षन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्राचार्य डा. सतीष आहूजा, डा. सुनीति आहूजा,  डा. सतीष सलुजा।  वनीता सपरा ने दीप प्रज्जवलित व डी. ए. वी. गान  द्वारा इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देष्य बी. एस. सी. प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं को काॅलेज के वातावरण व यहाँ होने वाली सभी गतिविधियों से परिचित कराना था।

कार्यक्रम का मुख्य आर्कषण  प्राचार्य डा. सतीष आहूजा जी का प्रेरणादायक लेक्चर था। उन्होनें छात्र छात्राओं  को अनेक कहानियों व उदाहरणों द्वारा यह समझाया कि जीवन में अनेक उतार चढ़ाव आते है परंतु सफल वही व्यक्ति होता है जो अपनी मेहनत और लग्न से  निरंतर परिश्रम करता रहता है उन्होनें छात्रो को बताया कि काॅलेज में आने वाले तीन साल उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है यदि छात्र इस समय का सदुपयोग कर लेगें तो जीवन में उन्हें कभी कोई परेषानी नहीं आयेगी। उन्होनें कहा कि इंसान की असली पहचान उसका व्यवहार होता है इसलिए छात्रों को अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की आवष्यकता है। प्राचार्य डा. सतीश आहूजा के उत्साहवर्धक व प्रेरणादायक लेक्वर के बाद छात्रों का उत्साह देखते ही बन रहा था। बी. एस. सी. द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों ने कविताएॅ व रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस मौके पर बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY