द मिलेनियम स्कूल में भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने वाई.एस.सी.ई क्रिकेट एकेडमी का किया उद्घाटन

0
214

TODAY EXPRESS NEWS :  पलवल 19 जनवरी I द मिलेनियम स्कूल को बड़े उत्साह के साथ विंटर कार्निवाल ;मिलांश समारोह संपन्न हुआ। इस अवसर पर पूरे विद्यालय को दुल्हन की तरह सजाया गया। इस समारोह में भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह की उपस्थिति ने चार चाँँद लगा दिए। युवराज सिंह ने मिलेनियम स्कूल में चल रही क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन किया। युवराज सिंह ने एकेडमी के छात्रों को क्रिकेट खेलने के टिप्स भी बताए। विद्यालय के निदेशक रणबीर सिंह सोलंकी व प्रधानाचार्या कोमल ग्रोवर ने युवराज का स्वागत किया। युवराज सिंह ने सभी अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि-छोटे-छोटे बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम उन्हें बेहद पसंद आए। उन्होंने कहा कि मिलेनियम स्कूल द्वारा शुरू की गई वाई.एस.सी.ई ;युवराज सिंह क्रिकेट एकेडमी पलवल के बच्चे भारतीय क्रिकेट के लिए अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेलें।

दीप प्रज्ज्वलित करके मिलांश समारोह का आरंभ किया गया। विद्यालय की छात्राओं ने ’सरस्वती वंदना’ प्रस्तुत करके सभी का मन-मोह लिया। कक्षा प्रथम व द्वितीय के विद्यार्थियों ने वेस्र्टन डांस प्रस्तुत किया। छोटे-छोटे बच्चों का डांस देखकर सभी ने दाँतों तले उँगली दबा ली। कृष्ण प्रेम को दर्शाते हुए प्रस्तुत की गई ’रास लीला’ ने सारे वातावरण को भक्तिमय कर दिया। विभिन्न प्रकार के नृत्यो ने समारोह में उपस्थित सभी का हृदय विभोर कर दिया। विद्यालय ने निदेशक श्री रणबीर सिंह सोलंकी ने विद्यालय के प्रागंण में लगी विभिन्न प्रकार की ’फन स्टाॅल’ व ’फूड स्टाल’ का रिब्बन काटकर शुभारंभ किया। अभिभावकों ने इन सब का भरपूर आनंद उठाया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। इसमें ’बेबी शो’ व ’ सोलो डांस’ आदि प्रमुख रहे। प्रतियोगिताओं में विजयी होने वाले प्रतियोगियों को आकर्षक उपहार दिए गए। मंच पर विद्यालय की छात्राओं ने पंजाब राज्य की यादों को अपने ’गिद्दे’ से ताज़ा कर दिया।

विद्यालय के निदेशक ने सभी का धन्यवाद करते हुए मिलेनियम स्कूल की शिक्षा पद्धति के बारे में सबको जानकारी देते हुए कहाः- ’इस विद्यालय की शिक्षा पद्धति एक आधुनिक शिक्षा पद्धति है। जो शिक्षा के साथ बच्चों की खेल प्रतिभा को भी बढ़ावा देती है। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या कोमल ग्रोवर ने सभी अभिभावकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि हमारे विद्यालय के बच्चों का सर्वागींण विकास करना ही उनके जीवन का एकमात्र उद्देश्य है।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY