हीरो और बजाज कंपनी के नकली पार्ट्स बनाने वाली कंपनी का पुलिस ने किया भंडा फोड़

0
581

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) मशहूर बाइक कंपनी हीरो तथा बजाज के फर्जी पार्ट बनाने वाली दो कंपनियों का फरीदाबाद पुलिस ने भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में वहां से नकली माल बरामद किया है। यह दोनों कंपनियां पिछले लंबे समय से यहां पर Hero मोटरसाइकिल के ब्रेक शू बना रही थी और इस नकली ब्रेक सु पर हीरो की मोहर भी लगा रही थी।यह नकली पार्ट्स बनाने वाली कम्पनी फरीदाबाद के सैक्टर 25 की गली नंबर 1 और 2 में चलाई जा रही थी , फिलहाल पुलिस ने भारी मात्रा में माल बरामद कर कंपनी प्रबंधकों को गिरफ्तार कर लिया है तथा उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। 

दिखाई दे रहा नजारा फरीदाबाद की उन कंपनियों का है जहां पर हीरो मोटरसाइकिल के नकली पार्ट्स बनाने का गोरखधंधा चल रहा था। पिछले लगभग 2 साल से यहां पर हीरो कंपनी के जाली ब्रेक शू बनाए जा रहे थे। पुलिस की माने तो इन दोनों कंपनियों में जाली माल बनाया जा रहा था। कंपनी की ओर से सुरेश कौशिक ने शिकायत भी और उंहें बताया कि यहां पर उनकी कंपनी के नाम से बनाए जा रहे पार्ट्स बनाने का गोरखधंधा चल रहा है। पुलिस की माने तो सुरेश कौशिक के साथ पुलिस ने जब फरीदाबाद की कृष्णा कॉलोनी की गली नंबर 3 और 4 स्थित दोनों कंपनियों में छापामारी की तो वहां भारी मात्रा में हीरो कंपनी का जाली माल मिला। पुलिस ने सारे माल को अपने कब्जे में ले लिया है तथा कंपनी मालिकों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट की धारा 63 और 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
 
मामले की शिकायतकर्ता सुरेश कौशिक ने बताया कि वह हीरो और Bajaj कंपनी के प्रतिनिधि है तथा यह देखते हैं कि कंपनी का फर्जी माल कहां पर बनाया जा रहा है। उन्हें फरीदाबाद के सेक्टर 25 स्थित कृष्णा कॉलोनी में बजाज और हीरो कंपनी के वृक्षों जाली बनाने की सूचना मिली थी जो उन्होंने पुलिस को इस बाबत सूचना दे दी। इन दोनों कंपनियों से भारी मात्रा में जाली माल बरामद किया है जिसकी अभी गिनती की जा रही है।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY