अवैध माइनिंग, पहाड़ी क्षेत्र में अवैध कब्जे,ओवरलोड़ को लेकर उपायुक्त अशोक शर्मा ने ली संबंधित अधिकारियों की मीटिंग,दिए सख्त दिशानिर्देश।

0
700

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) मेवात :  अवैध माइनिंग, पहाड़ी क्षेत्र में अवैध कब्जे तथा ओवर लोडिंग की जैसी समस्याओं पर संबंंधित उपमंडलाधीश संबंधित विभागों के अधिकारियों से साथ मिलकर आवश्यक कार्यवाही करें। इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से जगहों व स्थानों को चिन्हित किया जाए तथा पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट पेट्रोलिंग की जाए।

  उपायुक्त अशोक शर्मा आज को अपने कैंप कार्यालय में अवैध माइनिंग व अवैध कब्जों  के संबंध में पुलिस विभाग, आरटीओ, माइनिंग विभाग व वन विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि अवैध माइनिंग पर पूरी तरह रोक लगनी चाहिए और पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि वो नाकों पर पुलिस का पूरा प्रबंध रखे। उन्होंने कहा कि जब डीएसपी तावडू़ को कहा कि जब भी आप किसी कै्रशर पर रैड के लिए जाए तो अपने साथ एसडीएम व नगराधीश को साथ लेकर जाए। उन्होंने कहा कि रेवासन, पाटूका नाके पर वह के कै्रशरों की लगातर नजर रखें। डीएसपी तावडू़ विरेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा कल तावडू़ उपमंडल में सिलखों, पंचगांव, पीपाका, पाटूका, जलालपुर सहित अन्य स्थानों पर जाकर अवैध खनन करने वाले को पकड़ा है। इसी प्रकार उन्होंने फिरोजपुर-झिरका में महु, शेखपुर व नगीना खंड में कंसाली, घागस आदि गांव में लगातार चैकिंग की जा रही है और अवैध खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल मे लाई जा रही है। उपायुक्त ने कहा कि जहां भी चोरी-छिपे की घटनाओं की सूचना मिले, उन पर तुरंत कार्यवाही की जाए तथा माइनिंग में प्रयोग होने उपकरण जब्त कर लिए जाएं। उपायुक्त  ने कहा कि सिविल अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ पुलिस विभाग के कर्मचारियों की डयूटी लगाना सुनिश्चत करें अगर कही पर अवैध खनन हो रहा है तो पुलिस की टीम को साथ लेकर वहां जाए और अवैध खनन करने व ओवर लोड ड़परों को पकड़ कर उन्हें नजदीकि पुलिस थाने में खड़ा किया जाए।

उपायुक्त ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अरावली पर्वत की पहाडिय़ों में पेड़ों की अवैध कटाई के लिए सख्त कार्यवाही करें तथा वहां नए पौधे लगवाए। साथ ही कहा कि जो भी नए गार्ड आएं हैं, उनकी तैनाती सही जगहों पर की जाए तथा इसकी लगातार चेकिंग की जाए। अरावली पर्वत पर अगर कोई अवैध निर्माण है, तो ऐसे निर्माणों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के स्टाफ को निर्देश दिए कि वे ओवरलोडिंग डंपरों के चालान कार्य में और तेजी लाएं।

       इस अवसर पर डीएसपी तावडू़ विरेन्द्र सिंह, एसडीएम नूंह डा. मनोज कुमार, एसडीएम तावडू़ प्रिति, तहसीलदार फिरोजपुर-झिरका, वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
 सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY