इंडिया अंडर –19 टीम के फिल्डिंग कोच बने हरियाणा रणजी कोच विजय यादव

0
757

TODAY EXPRESS NEWS ( Ajay verma ) फरीदबाद:  बीसीसीआई ने हरियाणा रणजी कोच विजय यादव को इंडिया ए टीम के सफल दौरे मैं कोच रहे पूर्व भारतीय खिलाडी विजय यादव को श्रीलंका दौरे पे जानी वाली भारतीय  इंडिया अंडर 19 टीम की फिल्डिंग कोच की जम्मेदारी सौंपी गई हैं। जिसके लिए बेंगलुरु मैं (एनसीए ) नेशनल क्रिकेट अकादमी मैं 1 जुलाई से 7 जुलाई तक कैंप लगेगा और भारतीय इंडिया अंडर 19 टीम के खिलाडियों को फील्डिंग की बारीकियां सिखाएंगे और इसके बाद 10 जुलाई को श्रीलंका के लिए टीम के साथ रवाना होगे I

 
जिला क्रिकेट एसोसिएशन एक्जुक्यूटिव प्रेजीडेंट रजत भाटिया ने उनकी इस नई जिम्मेदारी पर बधाई दी है। साथ ही विजय यादव ने अपनी इस उपलब्धि के लिए एचसीए का धन्यवाद किया है। यह सीरीज 10 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगी। जिसमें इंडिया अंडर 19 टीम  टेस्ट मैच और वनडे मैच श्रीलंका अंडर 19 टीम के साथ खेले जाएंगे।
 
गौरतलब है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय यादव पहले ऐसे कोच हैं। जोकि टीम के साथ जुड कर किसी दौरे पर जा रहे हैं। लेकिन विजय यादव को भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए तैयार उभरते हुए क्रिकेटरों को संवारने की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके तहत ही पहले इंडिया ए टीम के विदेशी दौरे पर उनको विकेटकीपिंग-फिल्डिंग कोच के रूप में जा चुके है । विजय यादव का कहना है कि वह टीम के साथ जा रहे हैं। उन्हें पूरी उम्मीद है कि यह टीम श्रीलंका में बेहतर प्रदर्शन करेगी। बता दें कि 49 वर्ष के विजय यादव लेवल-सी कोच है। उन्होने 1992-93 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे और जिम्बाबे के खिलाफ एक मात्र टेस्ट खेला। यादव ने 19 वनडे में नाबाद 34 रन सर्वाधिक रकोर के साथ 118 रन बनाए और 12 कैच व 7 स्टंप अपने नाम किए। जबकि एकमात्र टेस्ट में 30 रन उनका सर्वाधिक रहा। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यादव ने 89 मैच में 201 सर्वाधिक स्कोर के साथ 3988 रन बनाए है। 237 कैच व 46  स्टंप इसमें शामिल हैं। लिस्ट ए में 67 मैच 85 हाई स्कोर के साथ  748 रन, 92 कैच व 33 स्टंप का उनका रिकार्ड है। उनके इंटरनेशनल करियर और हरियाणा में लंबे कोचिंग अनुभव को देख कर ही उन्हें बीते वर्ष हरियाणा रणजी टीम को संवारने की जिम्मेदारी हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन ने सौंपी थीं। इंटरनेशनल क्रिकेटर मोहित शर्मा और आईपीएल क्रिकेटर राहुल तेवतिया उनके ही शिष्य हैं। उनके प्रशिक्षण में ही हरियाणा रणजी टीम का बीते सत्र में प्रदर्शन बेहतर रहा।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY