एससी-एसटी एक्ट में माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय को लेकर विरोध में सड़क पर उतरे दलित समाज के लोग

0
1168

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) मेवात : सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के विरोध में दलित समाज के लोगों ने सोमवार को क्षेत्र में जोरदार प्रदर्शन किया। फ़िरोजपुर झिरका में लोगों ने सड़क पर उतर कोर्ट के निर्णय का विरोध किया। फ़िरोजपुर झिरका अंबेडकर भवन में दलित समाज के लोग एकत्रित हुए। समाज से जुड़े लोगों ने कहा कि 21 मार्च को एससी-एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जो निर्णय दिया है ये इस एक्ट को कमजोर करना है। दलित समाज इस निर्णय का पुरजोर विरोध करता है। केंद्र सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करे और इस कानून को बने रहने की मजबूती से पैरवी करे। अगर ऐसा नहीं होता है तो समाज को सड़कों पर धरना देना होगा। इस दौरान जिले के सभी बाजार खुले रहे।

विरोध शांतिपूर्वक रहा।
राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन :
लोगों ने सभी खंडों में राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि एससी-एसटी एक्ट में किए बदलाव को रोका जाए। इससे पहले की तरह मजबूत रहने दिया जाए। अगर इस ओर जल्द निर्णय नहीं लिया गया तो दलित समाज का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।
बैनर व होर्डिंग लेकर जताया विरोध :
हजारों लोगों ने हाथों में बैनर-पट्टियां व होर्डिंग लेकर शहर के मुख्य रास्तों व बाजार से होते हुए विरोध प्रदर्शन किया। सभी खंडों में समाज के लोगों एकत्रित होकर सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय को लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया। सरकार विरोधी नारे लगा जमकर विरोध प्रदर्शन किया।
फ़िरोजपुर झिरका में पुलिस प्रशासन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम:
वही फिरोजपुर झिरका मैं पुलिस प्रशासन वह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे वही नजाकत को भांपते हुए थाना प्रबंधक सब इंस्पेक्टर रतनलाल ने खुद मोर्चा संभाल पुलिस प्रशासन की मुस्तेदी के बीच लोगो को समझाकर प्रदर्शन को समाप्त कराया। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे लोगों से शांति की पुरजोर अपील की।प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अगर थाना प्रबंधक रतनलाल खुद मोर्चा नहीं संभालते तो शायद कानून व्यवस्था बिगड़ जाती।


CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
 
सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY