कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल की नयी पहल-पीएम रिलीफ फंड के लिए तीन साल में मिले उपहारों को किया नीलाम

0
1406
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )  यह नज़ारा फरीदाबाद सूरजकुंड के सिल्वर जुबली हॉल  का है जहाँ कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल को पिछले तीन साल के मंत्री पद के दौरान मिले तमाम कीमती उपहारो को नीलाम किया गया. इन उपहारों में कीमती पेंटिंग , चांदी के मुकुट , गदा , तलवारे और खूबसूरत शोपीस शामिल थे. मौके पर पहुंचे बॉलीवुड की हस्तियों और उद्योगपत्तियों ने इन उपहारों का अवलोकन किया और इन्हे पीएम रिलीफ फंड के लिए खरीदा।  
 पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट  मंत्री विपुल गोयल ने कहा की समाज सेवक होने के नाते उन्हें जो उपहार मिले थे वह उनका उपयोग समाज सेवा में करना चाहते थे. जिसकी प्रेरणा उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली क्योंकि उन्होंने पीएम बनने के बाद सबसे पहले मिले 460 गिफ्ट नमामि गंगे प्रोजेक्ट के लिए नीलाम करवाए थे और इसी पहल से प्रतीत होकर उन्होंने पिछले तीन साल में मिले सभी उपहारों को नीलाम करवाया है और इस नीलामी में करीब ढाई करोड़ रूपये इकठ्ठा हुए जिन्हे सीधा पीएम रिलीफ फंड में भेजा गया. इस मौके पर उन्होंने इस मुहीम से जुड़े तमाम लोगो का धन्यवाद किया जिन्होंने बढ़चढ़कर इस मुहीम में हिस्सा लिया और नीलाम किये गए उपहार दिल खोलकर खरीदे। उन्होंने कहा की पेंटिंग और ने उपहारों की कीमत की कोई बात नहीं है क्योंकि किसी भी  नेक काम की कोई कीमत नहीं होती। 
 
विपुल गोयल – कैबिनेट  मंत्री 
इस कार्यक्रम में आये बॉलीवुड की हस्तियों में शामिल गायिका ऋचा शर्मा ने कहा ऐसा करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में सुना था लेकिन हमारे फरीदाबाद में यह पहला कदम हमारे भाई विपुल गोयल ने उठाया है. मैं हमेशा उनके साथ थी और हमेशा उनके साथ रहूंगी वह ऐसे शुभ काम करते रहे. वहीँ बॉलीवुड के अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा की किसी को मिले इतने गिफ्ट रखना आसान काम नहीं है सरकार में रहते हुए मिले गिफ्ट सरकार के होते है इसलिए इन्हे नीलाम किया जाना चाहिए और उस पैसे को लोगो की भलाई में लगाना चाहिए। उन्होंने कहा की कलाकारों को भी बहुत गिफ्ट मिलते है इसलिए उन्हें भी ऐसा करना चाहिए। नेशनल शूटर गगन  नारंग ने इसे एक छी पहल बताया और कहा की मोदी जी से प्रेरित होकर विपुल गोयल ने पीएम रिलीफ फंड के लिए उपहार नीलाम किये है यह उनकी अच्छी पहल है. 

 

ऋचा शर्मा – बॉलीवुड गायिका ,  रणदीप हुड्डा – बॉलीवुड अभिनेता ,गगन नारंग – इंटरनेशनल नेशनल शूटर
इस मौके पर पीएम रिलीफ फंड के लिए एक करोड़ की चैरिटी करने वाले उद्योगपति ऐ पी गर्ग ने बताया की उनकी कंपनी रेल सिस्टम के लिए ब्रेक सिस्टम बनाती है और उनकी कंपनी पहले भी पीएम रिलीफ फंड में डोनेट कर चुकी है और आज उसी के चलते उन्होंने एक करोड़ रुपया डोनेट किया है.
वहीँ इन उपहारों में पांच लाख की पेंटिंग खरीदने वाले पाली क्रेशर जोन  के अध्यक्ष ने बताया की उन्होंने अपनी एसोसिशन की तरफ से पांच लाख की पेंटिंग खरीदी है जिसका पैसा पीएम रिलीफ फंड को जाएगा उन्होंने कहा की मंत्री विपुल गोयल की यह अच्छी पहल है और हम हमेशा उनके साथ है.  

 

धर्मबीर भड़ाना – अध्यक्ष – पाली क्रेशर जॉन
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY