खबर का असर : गेहूं की कालाबाजारी पर पुलिस का शिकंजा, गेहूं से भरे ट्रैक्टर को पकड़ा

0
1548

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) फिरोजपुर झिरका स्थानीय अनाज मंडी में पिछले कई दिनों से जारी गेहूं की कालाबाजारी पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया। पुलिस ने इस संदर्भ में कार्रवाई करते हुए देर रात राजस्थान से गेहूं लेकर आ रहे एक ट्रैक्टर को थाने के सामने नाके से पकड़ कर कागजात की मांग कि तो चालक परिचालक के होश फाक्ता हो गए। पुलिस ने उसे थाने परिसर में बंद कर दिया।

पुलिस की इस कार्रवाई से जहां कालाबाजारी करने वालों में हडक़ंप मच गया। वहीं पकड़े गए माल को छुड़ाने के लिए थाने में भाजपा के कार्यकर्ता और आढ़तियों ने डेरा डाल लिया। लेकिन थाना प्रबंधक रतनलाल ने गेहूं से भरे ट्रैक्टर नहीं छोड़ा। थाना प्रबंधक ने बताया कि उच्च अधिकारियों के संज्ञान में यह मामला डाल दिया गया है। जो कार्रवाई होगी वो की जाएगी।  वही  पुलिस पर दबाब बनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है ताकि इस कालाबाजारी के खेल पर  पर्दा डला रहे। जानकारों की माने तो स्थानीय भाजपा के कार्यकर्ता इस मामले में काफी रूचि ले रहे है। जबकि प्रदेश सरकार कालाबाजारी व भ्रष्टाचार पर अंकूश लगाने का प्रयास कर रही है।  लेकिन कुछ कार्यकर्ता भाजपा  की नितियों पर पानी फेरने में लगे है। बता दें कि शहर की अनाज मंडी में कुछ अधिकारी व आढ़ती मिलीभगत कर यहां पडोसी राज्य राजस्थान के पहाड़ी, डीग, कुहेर, भरतपुर से गेहूं की कालाबाजारी का खेल गत 15 दिनों से जारी है।

मीडिया में लगातार इस बात को लेकर प्रशासन के सामने कवरेज कर प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृषित कराने का काम कर कालाबाजारी का पर्दाफाश करने का काम किया।  पुलिस ने डीसी के आदेशों पर कार्रवाई करते हुए देर रात गेहूं से भरे एक ट्रैक्टर को दबोच लिया। पकड़े गए ट्रैक्टर चालक से पुलिस ने कागजात मांगे तो वो मौके पर दिखा नही सका ओर कभी सिधरावट तो कभी किसी  गांव के गेहूं है ऐसा कहता रहा लेकिन पुलिस के जवानों को संतोषजनक जवाब नही मिलने से ट्रेक्टर को थाने में खड़ा कर दिया।

क्या कहते है थाना प्रबंधक:

इस बारें में थाना प्रबंधक रत्तन लाल का कहना है कि पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है। फिलहाल  गेहूं का ट्रेक्टर पुलिस के कब्जे में है।  दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाही की जाएगी।  दोषी चाहे कितना ही ताकतवर क्यो न हो पूरी कानूनी कार्रवाही की जाएगी।


CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY