जिला उपायुक्त के आदेशों को दरकिनार कर रहे है फ़िरोजपुर झिरका अनाज मंडी के कर्मचारी,राजस्थान से मंगवा रहे है गेहू, हो रही है जमकर काला बजारी

0
886

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) प्रदेश सरकार एक तरफ प्रदेश में जीरो टॉलरेंसी की नीति पर काम रही है वहीं दूसरी फिरोजपुर झिरका की मंडी में तैनात अधिकारी सरकार एवं जिला प्रशासन के आदेशों को धता बताते हुए राजस्थान से गेहूं की कालाबाजारी कर स्थानीय मंडी में रात के अंधेरे में लाने का खेल बदस्तूर जारी है। शहर के बीचों बीच लालकुआ चौक से पुलिस चौकी के सामने से निकलकर  मंडी में वाहन इंट्री कर रहे हैं। सिटी पुलिस चौकी में तैनात पुलिस कर्मचारियों ने अभी तक किसी भी राजस्थान से आ रही गेहूं की गाडी को पकडऩे की जोहमत नहीं उठा पाई है। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि राजस्थान से हो रही गेहूं की कालाबाजारी के पीछे किसी बड़े अधिकारी या ऊंची पहुंच वाले लोगों का हाथ है। जिससे पुलिस भी कार्रवाई करने से कतरा रही है। जबकि मेवात जिला उपायुक्त ने इस बाबत सख्त आदेश देकर नाकों को सील करने का आदेश दे रखा है। उपायुक्त का आदेश है कि राजस्थान का गेहूं किसी भी सूरत में हरियाणा की सीमा में इंट्री नहीं होगा।

बता दें कि बीते कई दिनों से शहर में रात के अंधेरे में राजस्थान से गेहूं को लाया जा रहा है। जबकि क्षेत्र के किसानों का आरोप है कि उनका गेहूं यहां बारदाना न होने के कारण खरीदने से इनकार किया जा रहा है। जबकि राजस्थान के गेहूं को लाने के लिए दिन निकलते ही बारदाने को भिजवा दिया जाता है। गत रात्रि फिरोजपुर झिरका लालकुआ चौक से होते हुए दो गेंहू की गाडिय़ां जो राजस्थान से फिरोजपुर झिरका की मंडी में आ रही थी। लेकिन फिरोजपुर झिरका के मुय हाईवे को छोडक़र थाने नाके से बचते हुए चोरों की तरह दुबकते हुए शहर के बीचों बीच लालकुआ चौक से होते हुए बैखोफ जा रहे थे। मीडियाकर्मी  द्वारा सिटी पुलिस चौकी इंचार्ज को यह जानकारी दी गई लेकिन उन्होंने खानापूर्ति के लिए पुलिस की गाड़ी तो भेज दी लेकिन राजस्थान से गेंहू से भरे कैंटरा व ट्रक को पकडऩे की जेहमत नहीं उठाई।   गाड़ी के चालकों का कहना था कि  हम गेहूं अपने रिशतेदारों के यहां ले जा रहे है। जबकि भारी मात्रा में नई मंड़ी की बोरियों में गेहूं भरा हुआ था। जबकि एक ट्रक को मंडी में इंट्री कर गया। पुलिस उसको पकडऩे की जहमत तक नही  कर पाई।  पुलिस इंचार्ज यशपाल का कहना था कि वो गेहूं दिल्ली जा रहे है। इस लिए गाड़ी को नही रोका गया।
क्या कहतें हैं जिला उपायुक्त नूह मेवात : 
इस बारें में जिले के उपायुक्त अशोक शर्मा का कहना है कि सारे मामले की जानकारी उन्हें मिल  रही है। जल्द ही छापेमारी की जाएगी ओर मामले की जांच कराई जाएगी।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY