डीएवी शताब्दी कॉलेज में गीता प्रीमियर लीग में 78 अध्यापक ने भाग लिया

0
1989

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद। एनएच तीन स्थित डीएवी शताब्दी कॉलेज में प्राचार्य डॉ सतीश आहूजा द्वारा एक अनोखे पहल के तहत गीता प्रीमियर लीग के तीसरी इकाई में शिक्षको के लिए  प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | प्राचार्य डॉ आहूजा ने बताया की गीता पर आधारित प्रतियोगिता का उदेश्य शिक्षको में शिक्षा के प्रति संवेदनशीलता, सत्यता और जीवन जीने की कला के प्रति रुचिकर बनाना है | इस आयोजन में इस्कॉन का सहयोग लिया जा रहा है | इस्कॉन से गोपेश्वर जी ने बताया की प्राचार्य डॉ सतीश प्रांशिनिये पहल  है और इस तरह के आयोजन से समाज में गीता प्रति जागरूक करते हुए नैतिक मूल्यों का विकास कर समाजनिर्माण में अपनी अहम भूमिका निभा सकते है |

कार्यक्रम संयोजिका प्रोफेसर डॉ. सुनीति आहूजा ने कहा कि गीता जीवन जीने की कला सीखाती है। हर क्षेत्र-हर उम्र वर्ग के लिए यह प्रेरणा का स्रोत है।  100 प्रश्र गीता पर आधारित पूछे गए। सभी वस्तुनिष्ठ प्रश्र थे। इसमें शिक्षको को एक घंटे का समय दिया गया।  इसी दिन बेहतर प्रदर्शन करने वाले शिक्षको नकद राशि देकर सम्मान दिया जाएगा।

यह है नकद राशि सम्मान

प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने वाले शिक्षक को 5100 की धनराशि दी जाएगी। दूसरा स्थान देने वालों को 3100 और  तीसरे को 1100 दिया जाएगा।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY