तीन महीने पहले गैंगरेप की शिकार पीड़िता परिवार सहित बैठी धरने पर

0
774

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )  बीके चौक पर धरने पर बैठा यह परिवार इन्साफ मांग रहा है क्योंकि धरने पर बैठी महिला के साथ बीती 15 जनवरी को छह लोगो ने गैंगरेप किया था जिनमे चार लोग एफआईआर में नामजद भी है. पीड़िता और उसके पति ने बताया की वह मूलरूप से जिला अलीगढ के टप्पल थाना क्षेत्र के अंतर्गत छज्जूपुर गांव के रहे वाले है और हाल में नीमका गांव स्थित साईं इन्क्लेव कालोनी में रहते है. उन्होंने बताया की 15 जनवरी को रात एक बजे के करीब उनके गांव के परिचित लोग उनके घर आये और दरवाजा खटखटाया लेकिन जब दरवाजा खोला गया तो उनमे एक ने तमंचा उसकी पत्नी के सर पर लगा दिया और उसके बाद बाकी लोगो ने उसे बांधकर फेंक दिया। इसके बाद छह लोगो ने उसकी पत्नी के साथ गैंग रेप किया जिनमे चार लोगो के नाम वह जानते थे जबकि दो अन्य थे. पीड़ित ने बताया की 16 जनवरी को थाना सदर बल्लभगढ़ पुलिस ने एफआईआर नंबर 25 के अंतर्गत गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन तीन महीने बीत जाने के बावजूद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई. जांच के नाम पर आरोपियों को कई बार थाने बुलाया गया लेकिन उन्हें कोई सूचना नहीं दी गयी. वहीँ पीड़िता ने बताया की जिस रात गैंगरेप हुआ था उसी रात पुलिस आयी थी और निवस्त्र हालत में पुलिस ने उसके मना करने के बावजूद उसके फोटो खींचे। पीड़िता ने कहा की इलाके के एसीपी बलबीर सिंह ने उनसे निहायत ही अश्लील सवाल किये जिसे एक औरत बर्दाश्त नहीं कर सकती। पीड़िता ने साफ़ कहा की अगर उसे इन्साफ नहीं मिला तो वह अपने बच्चो के साथ आत्महत्या कर लेगी और तब तक धरने पर बैठी रहेगी जब तक उन्हें इन्साफ नहीं मिल जाता।

 वहीँ धरने पर बैठे इस पीड़ित परिवार की हालत देख फरीदाबाद के प्रसिद्ध समाजसेवी एवं अनशनकारी बाबा रामकेवल ने भी साफ़ किया है की गैंग रेप की पीड़ित इस महिला को इन्साफ दिलाने के लिए वह एड़ी चोटी  का ज़ोर लगा देंगे और आलाधिकारियों से भी मिलेंगे। नहीं तो वह इस मुद्दे को लेकर आंदोलन करेंगे।
 फिलहाल इस पूरे मामले की कहानी सुनकर पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान  लगते नज़र आ रहे है की आख़िरकार तीन महीने पहले दर्ज हुए गैंगरेप के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई ???
 हालांकि मीडिया में इस मामले के आने के बाद जब मिडिया बीके चौक पर पहुंची और पीड़ित परिवार की खबर कवरेज की तो वहां मौजूद सीआईडी के द्वारा सूचना पुलिस को दे दी गयी जिसके बाद पुलिस हरकत में आयी और गैंग रेप पीड़ित को सेक्टर २१ स्थित पुलिस कमिश्नर के कार्यालय ले गयी जहाँ महिला आयोग के द्वारा पुलिस के अधिकारियो को जमकर लताड़ लगाई गयी जिसके बाद पीड़ितों को 15 दिन में कार्यवाही का आश्वासन मिला है. आपको बता दे की इस आश्वासन के बाद भी पीड़ितों को पुलिस पर भरोसा नहीं है और पीड़ित परिवार धरने पर बैठने के लिए कह रहा है और कहा की जब तक  उन्हें इन्साफ नहीं मिलेगी तब तक वह धरने पर  बैठेंगे। 

 
  अब देखना होगा की कानून  के रखवाले जो पिछले तीन महीनो तक इस गैंग रेप पीड़िता को इन्साफ नहीं दिलवा पाए है वो कब तक इस मामले में कार्यवाही करते है ????

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY