थीम स्टेट उत्तर प्रदेश के चलते अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले की ख्याति और भी बढ़ेगी – रीता बहुगुणा – पर्यटन मंत्री उत्तर प्रदेश

0
1080
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) गौरतलब है की इस बार उत्तर प्रदेश को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले का थीम स्टेट बनाया गया है जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के कारीगर दिन रात तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए है. इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीटा  बहुगुणा अधिकारियों के दल  बल के साथ मेला परिसर में पहुंची और उत्तर प्रदेश की तैयारियों को लेकर जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियो को कई बदलाव करने के निर्देश भी दिए. हालांकि तैयारियों को लेकर वह संतुष्ट नज़र आयी. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा की अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेला अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मेला है क्योंकि इस मेले में देश विदेश के लोग आते है. उन्होंने उत्तर प्रदेश को पहली बार थीम स्टेट बनाये जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। तैयारियों में जायजे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में पर्यटन मंत्री ने कहा की उनके अधिकारी पूरी मेहनत  के साथ यहाँ काम कर रहे है ताकि उत्तर प्रदेश के पर्यटन और क्राफ्ट का यहाँ प्रदर्शन कर सके. उन्होंने कहा की यूपी 22 करोड़ की आबादी वाला देश का सबसे बड़ा राज्य है और इसे भारत का दिल कहा जाता है और यह सच भी है की जिसने यूपी नहीं देखा उसने कुछ नहीं देखा। 
 
उत्तर प्रदेश की चर्चा करते हुए पर्यटन मंत्री ने कहा की यह राम , कृष्ण और बुध की धरती है और अध्यात्म और धर्म के मामले पूरे भारतवर्ष में सबसे जायदा स्थान उत्तर प्रदेश में है.इसके अलावा हमारे पास ताजमहल और बुंदेलखंड के किलो सहित बहुत सी सांस्कृतिक धरोहर है पर्यटन मंत्री ने कहा की बनारस के घाट तो मोक्ष के द्वार माने जाते है. उन्होंने बताया की हमारे यहाँ 84 घाट है और इनमे प्रमुख घाटों का हम मेला परिसर में स्थायी निर्माण करवा रहे है. उन्होंने बताया की यूपी स्टेट के 150 क्राफ्टमैन अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। उत्तर प्रदेश द्वारा यहाँ अच्छी तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है और उन्हें विश्वास है की इस बार का सूरजकुंड मेला और भी ख्याति प्राप्त करेगा। इसलिए उत्तर प्रदेश मेले का थीम स्टेट बनने पर बहुत उत्साहित है. उन्होंने एक बार फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा की उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम को आमंत्रित किया है जिसके लिए वह हरियाणा सरकार का धन्यवाद करती है.
 
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY