दुसरे दिन भी जारी रही क्रमिक भूख हड़ताल, 20% सीट बढवाने के लिए युवा आगाज ने उद्योगमंत्री विपुल गोयल जी के कार्यालय पर किया धरना प्रदर्शन

0
733

TODAY EXPRESS NEWS : आज सुबह क्रमिक हड़ताल के दुसरे दिन सैंकड़ों कॉलेज छात्र और छात्राएं नेहरु कॉलेज कैम्पस में इकठ्ठा होकर 20% सीट बढवाने के लिए कॉलेज से पैदल ही उद्योगमंत्री विपुल गोयल जी के कार्यालय पर पहुँच गए! हालाँकि मंत्री जी किसानों की सभा को संबोधित कर रहे थे इसलिए सभी छात्र मंत्री जी के कार्यालय के बाहर शान्ति पूर्वक बैठकर सभी छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गए और मंत्री जी के बाहर आने का इन्तजार करने लगे लेकिन बहुत देर होने के बाद भी जब मंत्री जी बाहर नहीं आये तो छात्रों ने कार्यालय के बाहर ही नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन करने लगे! काफी देर के बाद उद्योगमंत्री जी छात्रों से मिलने के लिए अपने कार्यालय से बाहर आये और उन्हें जल्दी ही 20% सीट बढवाने का आश्वाशन दिया और उन्होनें अपने पि.ए. जेटली से हायर एडुकेशन के एम. डी. अनुराग अग्रवाल जी को फ़ोन पर बात करवाने के लिए भी कहा था मगर अनुराग अग्रवाल जी का फ़ोन नहीं मिलने की वजह से मंत्री जी ने फिर से सभी छात्रों को जल्दी ही सीट बढवाने का आश्वाशन ही दिया! दरअसल युवा आगाज पिछले महीने से ही नेहरु कॉलेज में 20% सीट बढवाने के लिए संघर्ष कर रहा है और युवा आगाज ने कल ही कॉलेज के गेट के बाहर क्रमिक भूख हड़ताल की शुरुवात कर दी थी!

युवा आगाज संयोजक जसवंत पंवार और छात्र नेता अजय डागर ने कहा की हमने नेहरु कॉलेज में 20% सीट बढवाने के लिए माननीय डी.सी महोद्य, उद्योगमंत्री विपुल गोयल जी, नेहरु कॉलेज की माननीय प्रिंसिपल प्रीता कौशिक जी, मुख्यमंत्री जी और शिक्षा मंत्री जी इन सभी को सीट बढवाने के लिए ज्ञापन भी दिया था मगर सभी ने सिर्फ आश्वाशन ही दिया! ऐसा लगता है की सरकार सीटें बढाने की बजाय निजी शिक्षण संस्थानों के हित के लिए ही काम करना चाहती है! जसवंत पंवार ने कहा की जब तक सीट नहीं बधाई जायेंगी तब तक संघर्ष करते रहेंगे और कल सभी छात्र हाथों में काली पट्टी बांधकर मंत्री जी के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे और साथ ही हमे क्रमिक भूख हड़ताल भी जारी रहेगी और अगर सोमवार तक भी सीटें नहीं बढ़ी तो हम अनिशिचित्कालीन के लिए भूख हड़ताल शुरू करेंगे!

इस क्रमिक भूख हड़ताल पर छात्र नेता अजय डागर,  गीत, पवन, रवि, सोनू, प्रदीप, कृष्ण जाखड, और प्रीतम रहे जबकि प्रदर्शन में छात्र नेत्री रश्मि, जसप्रीत, शिल्पा, पूजा मेहरा, पिंकी, प्रियंका, नर्मदा,सोनिया, मनोज,  सुनील,  अंकित शर्मा, योगेश, अभिषेक, चंद्रपाल, अर्जुन, आनंद, हिमांशु भट्ट, संजीव अत्री, पुष्कर यदुवंशी,  बलजीत, निखिल प्रजापति, दीपक,  हर्ष,  राजू शौरयाण, पिंटू, कमल भड़ाना, कपिल शर्मा, अमन, तरुण, अरुण, जफ़र, विवेक, महेश, मनीष, विकास नागर, आदित्य, गौरव आदि छात्र  मौजूद थे।  आदि छात्र  मौजूद थे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY