पीआरपीएफ ने जन साधारण के प्रमुख समस्यों को हल करवाने का उठाया बीड़ा

0
615

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद स्मार्ट सिटी की व्यवस्थाओं तथा जन सुविधाओं को बेहतर करने व जिला प्रशासन को जन सामान्य की समस्याओं को दूर करने के बारे में आगाह करने के उद्देश्य से कुछ ही समय पहले गठित हुई स्वयंसेवी संस्था पब्लिक राइट्स प्रोटेक्शन फोरम (पीआरपीएफ) के आह्वान पर एक बैठक शासकीय विश्राम गृह में आयोजित की गई। इसमें सभी सदस्यों द्वारा माननीय श्री मुकेश गंभीर जी, को हरियाणा उर्दू अकादमी से उर्दू जुबान की तरक्की के लिए मिले सम्मान पर उनका अभिनंदन किया गया। तत्पश्चात बैठक में जन सामान्य की समस्याओं पर चर्चा के दौरान मेट्रो स्टेशन सेक्टर 37 से लेकर बल्लभगढ़ सेक्टर 4 तक राष्ट्रीय राजमार्ग के पूर्व दिशा में बनी सर्विस रोड को मेट्रो द्वारा बिगाड़ दिए जाने के कारण सर्विस रोड व साइकिल रोड को दोबारा निर्माण करने के विषय में संबन्धित अधिकारियों से पत्र व्यवहार किए जाने के विषय में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया ।

इस विषय में चर्चा में इस बात पर चर्चा हुई कि सर्विस रोड और साइकल पथ ना होने से आने जाने वाले लोगों, विशेषकर रेलयात्रियों और साइकिल पर आवागमन करने वाले गरीब मजदूरों को हो रही परेशानी की ओर अधिकारियों से सीधा संपर्क किया जाये ताकि उनका इस ओर ध्यान दिलाया जा सके । इस विषय में एक प्रस्ताव पारित किया गया । इसके साथ ही यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि सरकारी स्कूल के बच्चों में आंखों की समस्याएं के निवारण हेतु निशुल्क जांच की व्यवस्था के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी फरीदाबाद से संपर्क किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त इस विषय पर भी चर्चा हुई कि कुछ आवासीय कॉलोनियों में नालियां व सीवर जाम होने के कारण तथा सड़कों का स्तर नीचा होने होने के कारण बरसात में जलभराव की समस्या हो रही है इसके निदान के लिए भी शहर के नगर निगम विभाग के आला अधिकारियों से पत्र व्यवहार व संपर्क किए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया इस बैठक में गणमान्य पूर्व संयुक्त आयुक्त श्री अमरनाथ इछ्पुंजनी ने भी भाग लिया जो इस संस्था के सदस्य हैं । अध्यक्ष श्री एस के सचदेवा ने कहा कि फ़रीदाबाद निवासियों के लिए यह एक अच्छी खबर है कि उनकी समस्याओं के निवारण के लिए पूर्व अधिकारी स्वयं खुलकर प्रशासन से जनता का काम निष्काम भाव से करवाने की चेष्टा कर रहे हैं। श्री सचदेवा ने यह भी कहा कि इस संस्था की विशेषता ही यह है कि इसके सभी सदस्य क्योंकि रिटायर्ड आईएएस, आईपीएस, एचसीएस और उद्योग के विशेषज्ञ हैं तो सभी विभागों की कार्य प्रणाली से पूरी तरह अवगत हैं ।

इसी लिए किसी भी विभाग से जन साधारण को आने वाली दिक्कत का समाधान कैसे करना है यह संस्था में विचार विमर्श करके हल निकाल लिया जाता है । इस महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने वाले सदस्य थे दर्शन लाल मालिक रिटायर्ड आईपीएस, जितेंदर पाल शाह उद्योगपति, अमरनाथ इच्छपुंजानी, एस के वर्मा रिटायर्ड एक्सिकिटिव इंजीनियर पीडबल्यूडी, मुखेश गंभीर रिटायर्ड संयुक्त सचिव बिक्री कर विभाग, एसके सचदेवा रिटायर्ड डाइरेक्टर डीएचबीवीएन, रविंदर माथुर रिटायर्ड सीएमओ, पृथ्वी राज शर्मा उद्योगपति, रमेश चांदना उद्योगपति, ओपी चुग रिटायर्ड असिस्टेंट डाइरेक्टर शहरी विकास मंत्रालय और चन्दन मेहता फिल्म डाइरेक्टर और प्रोड्यूसर।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY