बच्ची समेत हेलमेट पहनकर स्कूटी चलाने वाली महिला के लिए पुलिस ने बजायी तालियां – दिया गिफ्ट

0
2413
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) महिला वाहन चालकों को यातायात के नियमो के प्रति जागरूक करने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया। जिसमे महिला चालकों को जागरूक करने के लिए पुलिस सड़को पर उतरी। यातायात के नियमो का पालन करने वाली महिला चालकों को पुलिस द्वारा उपहार देकर सम्मानित भी किया गया. ख़ास बात यह रही की पुरुष वाहन चालकों के मुकाबले एक आध अपवाद को छोड़कर जायदातर महिलाये यातायात के नियमो के अनुसार वाहन चलाती देखी गयी. स्कूटी पर अपनी छोटी बच्ची के साथ जा रही एक महिला सभी के आकर्षण का केंद्र बनी जिसने जहाँ खुद हेलमेट पहन रखा था वहीँ उसने अपनी छोटी बच्ची को भी एक छोटा हेलमेट पहनाया हुआ था. यह नज़ारा देखकर पुलिस और रोड सेफ्टी के कार्यकर्ताओ ने तालियां बजाकर महिला का अभिनन्दन किया और उसे गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया। 
 
पुलिस द्वारा महिला चालकों को लेकर चलाया गया विशेष ड्राइव आकर्षण का केंद्र बना क्योंकि पुरुष वाहन चालकों के मुकाबले एक आध अपवाद को छोड़कर जायदातर महिलाये यातायात के नियमो के अनुसार वाहन चलाती देखी गयी. दिखाई दे रहा यह नज़ारा फरीदाबाद नीलम चौक का है जहाँ महिला चालकों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने विशेष अभियान चलाया। इस मौके पर महिला चालकों को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए महिला थाना की एसीपी ख़ास तौर पर पहुंची। वहीँ रोड सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे. इस अभियान के दौरान स्कूटी पर अपनी छोटी बच्ची के साथ जा रही एक महिला सभी के आकर्षण का केंद्र बनी जिसने जहाँ खुद हेलमेट पहन रखा था वहीँ उसने अपनी छोटी बच्ची को भी एक छोटा हेलमेट पहनाया हुआ था. यह नज़ारा देखकर पुलिस और रोड सेफ्टी के कार्यकर्ताओ ने तालियां बजाकर महिला का अभिनन्दन किया और उसे गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया। अपनी बच्ची के साथ सम्मानित होने वाली महिला भावना ने बताया की हमारी सेफ्टी के साथ – साथ बच्चो की सेफ्टी रखना भी ज़रूरी है. उसने बताया की उसकी बच्ची ने जब उससे कहा की माँ मुझे भी आपकी तरह हेलमेट पहनना है इस पर इसके पापा ने ख़ास तौर पर बच्ची के लिए दिल्ली से हेलमेट मंगवाया था. उसने कहा की मैं सभी को कहना चाहूंगी की वाहन चलाते समय अपने साथ अपने बच्चो को भी सुरक्षित रखे.  वहीँ छोटी बच्ची रिद्धिमा ने कहा की चोट से बचने के लिए उसने हेलमेट पहना है ऐसा उसे माँ ने बताया था.  
भावना और उसकी बेटी रिद्धिमा 
 
ख़ास अभियान के दौरान मौके पर मौजूद महिला थाने की एसीपी पूजा डाबला ने बताया की यह महिला चालकों के लिए ख़ास ड्राइव अभियान चलाया गया है और इसमें देखा गया की लेडीज ने हेलमेट पहने हुए थे और वाहनों से सम्बंधित उनके तमाम कागजात भी पूरे थे. इसलिए उन महिला चालकों को गिफ्ट देकर मोटिवेट किया गया है. उन्होंने कहा की मोटिवेट होने के बाद यही महिलाये दुसरो को भी ट्रैफिक के नियमो का पालन करने के लिए जागरूक करेंगी। उन्होंने बताया की उन्हें इस बात की बड़ी ख़ुशी हुई की जब एक स्कूटी चालक महिला ने अपने साथ साथ अपनी छोटी बच्ची को भी हेलमेट पहनाया हुआ था. 
 
पूजा डाबला – एसीपी – महिला थाना  
हालांकि एक युवती स्कूटी पर हेलमेट के अंदर मोबाइल लगाकर बात करती हुई जब जा रही थी तो पुलिस और रोड सेफ्टी के लोगो ने जब उसे ऐसा न करने की सलाह दी तो वह यह कहते हुए बहस करती देखी गयी की उसकी माँ ने उसे अपनी लोकेशन बताने के लिए हिदायत दे रखी है इसलिए वह ऐसा करती है. लेकिन बाद में उसे समझा कर जाने दिया। 
फोटो – नीलम चौक ट्रेफिक पुलिस अभियान – हेलमेट के अंदर मोबाइल पर बात करती हुई युवती को जब पुलिस ने समझाया तो युवती उलटा पुलिस को समझने लगी .

         

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY