बडख़ल विधानसभा में आयोजित अनेक कार्यक्रमों में शिरकत कर धर्मबीर भड़ाना ने की गणेश पूजा

0
866

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद : आप नेता एवं बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में आयोजित अलग-अलग स्थानों पर जाकर गणेश वंदना की और प्रभु का आशीर्वाद ग्रहण किया। सर्वप्रथम युवा संगठन द्वारा सैक्टर-48 में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए धर्मबीर भड़ाना ने गणेश पूजन किया और आरती की। इसके पश्चात गांधी कॉलोनी में महाराष्ट्र मित्र मंडल एवं एन.एच.5 स्थित डी ब्लॉक में आयोजित गणेश पूजा में शामिल होकर भगवान गणेश का गुणगान किया। धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि गणेश हमारे प्रथम देवता है, इनकी पूजा के बाद ही हम अन्य देवी-देवताओं की पूजा करते हैं, इसलिए सर्वप्रथम गणेश जी की पूजा हमारे हिन्दू धर्म में की जाती है। गण्ेाश चतुर्थी का हमारे धर्म में विशेष महत्व है,

शहर के अनेक स्थानों पर लोगों ने अपने-अपने तरीके से भगवान गणेश जी की पूजा का प्रावधान रखा है। भड़ाना ने कहा कि ग्रह-नक्षत्रों के इस शुभ संयोग में गणेश प्रतिमा की स्थापना करने से सुख-समृद्धि और शांति मिलती है, इसलिए घर में गणेश जी की प्रतिमा अवश्य स्थापित करें। हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल भाद्रपद के शुक्लपक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाता है। इसी तिथि पर भगवान गणेश का जन्म हुआ था।

गणेश चतुर्थी पर बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के देवता भगवान गणेश की विधिवत पूजा-अर्चना की जाती है, लेकिन, लंबे समय बाद इस बार गणेश चतुर्थी पर दो शुभ योग और ग्रहों का शुभ संयोग बन रहा है। जिसकी वजह से गणेश चतुर्थी का महत्व बढ़ गया है। इस मौके पर धर्मबीर भड़ाना ने भगवान गणेश से शहरवासियों के कल्याण और उज्जवल भविष्य की कामना की। गणेश उत्सव में उनके साथ विशेष रूप से मुन्ना, रवि, अनिल, सरदार जी आदि मौजूद रहे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY