भाजपा राज के पौने पांच साल में तिगांव क्षेत्र को मिला उपेक्षापूर्ण व्यवहार : ललित नागर

0
751

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने भाजपा पर बड़ा तंज कसते हुए कहा कि देश की जनता ने जाति व धर्म की राजनीति करने वालों को आईना दिखाने का काम कर दिया है। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की हुई बड़ी पराजय इस बात का प्रमाण है कि अब धर्म और जाति की बात करने वाले नहीं बल्कि विकास की बात करने वाले दलों की लहर चलेगी क्योंकि भाजपा ने पौने पांच साल में राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए कभी हिन्दू-मुस्लिम तो कभी दलित-स्वर्णाे तो कभी फैक्टरी मालिक व मजदूरों को आपस में लड़ाने का काम किया है, जो अब लोगों की पूरी तरह से समझ में आ गया है क्योकि देश जुमलों से नहीं बल्कि धरातल पर कार्य करने से उन्नति करता है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पतन की कहानी अब यही रुकने वाली नहीं है बल्कि इसकी लौ अब हरियाणा में भी अपना अलख जगाएगी।

नागर ने केंद्रीय राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर पर भी जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में अपनी हार को नजदीक देख मंत्री जी ने अब लोगों को विकास के नाम पर फिर से गुमराह करना शुरु कर दिया है।उन्होंने कहा कि हाल ही में तिगांव क्षेत्र की विभिन्न कालोनियों में 150 करोड़ की कथित सीवरेज पाइन लाइन का शिलान्यास इस बात का प्रमाण है कि क्योंकि अब चुनाव को मात्र दो महीने ही बचे है और फरवरी के बाद आचार संहिता लग जाएगी, ऐसे में सीवरेज लाईन के बहाने मंत्री जी लोगों को लॉलीपोप देने का काम किया है। बड़ी विडंबना है कि एक केंद्र के मंत्री के पास विकास के लिए करोड़ों का बड़ा बजट होता है लेकिन पौने पांच साल मेें मंत्री जी ने तिगांव विधानसभा क्षेत्र को पूरी तरह से विकास से अछूता रखा, जो उनके क्षेत्र के लोगों के प्रति सौतेले व्यवहार को दर्शाता है। ऐसे में लोगों ने ऐसे दोपक्षीय नेताओं को सबक सिखाने का पक्का मन बना लिया है और आगामी चुनावों में जनता वोट की चोट से जवाब देने का काम करेगी। श्री नागर आज तिगांव क्षेत्र की कालोनियों में चलाए जा रहे ‘आपका विधायक-आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत सरस्वती कालोनी में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान कालोनीवासियों ने फूल मालाओं से विधायक ललित नागर का भव्य स्वागत करने के उपरांत विधायक ललित नागर के समक्ष अपनी समस्याएं रखते हुए बताया कि बिजली विभाग द्वारा उनकी कालोनी में छोटे-छोटे मकानों के अनाप शनाप बिल भेजेें जा रहे है, इन बिलों को ठीक कराने के लिए नौकरी से छुट्टी लेकर बिजली विभाग के कार्यालयों में धक्के खाने पड़ रहे है वहीं कालोनी में बिजली की तारें जर्जर हालत और नीची है, जिससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है और यहां ट्रांसफार्मर भी कम क्षमता के है, जिससे यहां अक्सर लाईन लॉस की समस्या रहती है। इसके अलावा कालोनी की अधिकांश गलियां पूरी तरह से कच्ची है वहीं यहां नालियां न होने के कारण अक्सर जलभराव की समस्या हो जाती है, इसलिए यहां गलियां व नालियां पक्की बनवाई जाए वहीं कालोनी में पीने की पानी की समुचित व्यवस्था न होने से उन्हें निजी टैंकरों से पानी खरीदना पड़ता है। कालोनीवासियों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने उन्हें आश्वस्त किया कि कालोनी में व्याप्त बिजली के अनाप-शनाप बिल भेजे जाने को लेकर वह जल्द ही अधीक्षण अभियंता से मिलकर लोगों को राहत दिलाने का काम करेंगे वहीं अन्य समस्याओं को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर उनका हल कराने का भरसक प्रयास करेंगे।

उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए विधायक नागर ने हिंदुत्व के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा हिन्दुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने का काम किया है क्योंकि आज पौने पांच साल भाजपा सरकार को हो गए और यह हालात तो तब है, जब केंद्र व उत्तरप्रदेश दोनों ही जगहों पर भाजपा की सरकार है, लेकिन अयोध्या में राममंदिर का निर्माण शुरु नहीं हुआ है और यह भाजपाई फिर चुनावों में राम के नाम को भुनाने के लिए लोगों को गुमराह करने का काम करेंगे। लोगों को ऐसे मौकापरस्त राजनीतिक दलों से सावधान रहने की जरुरत है। इस मौके पर हरेंद्र सोलंकी, लाखन सिंह, विवेकानंद, विरेंद्र गुप्ता, बलवीर सिंह, सुनील कुमार, विजय तोगड़, देवेंद्र तोगड़ा, अशोक पंडित, प्रेमबीर कुमार, बिजेंद्र सिंह, संजय सिंह, मुकेश ठाकुर, भूपेंद्र मास्टर, रामबीर, सुनील भाटी चेयरमैन, मनोज नागर, युद्धवीर झा, रविन्द्र वशिष्ठ, बाबूलाल रवि, मुकुटपाल चौधरी, सुंदर नेताजी, गंगाराम सहित अनेकों कालोनीवासी मौजूद थे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY