भीषण आग लगने से पाटखोरी गांव में पांच घरो का सामान जलकर हुआ राख

0
947

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) मेवात जिले  के गांव पाठखोरी में बृहस्पतिवार की शाम करीब चार बजे एक के बाद एक पांच कच्चे मकानों में अचानक भीषण आग लग गई। इस आगजनी की घटना में घरों में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। हालांकि इसमें किसी जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। समय रहते लोगों ने अपने आपको तथा अपने पशुओं को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेडकर्मियों को दी गई, लेकिन फायर मशीन आग लगने की घटना से करीब आधे घंटे विलंब से पहुंची। वहीं आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आगजनी की घटना का जायजा लिया है।

जानकारी के अनुसार गांव पाठखोरी के आस मोहम्मद के घर में अचानक आग की लपटें उठने लगी। लोग इतने में कुछ समझते लेकिन तेज हवा की लहरों ने आग को और गति दे दी। देखते ही देखते आग की लपटें नजदीक में रहने वाले दीन मोहम्मद, इमरान, शहजाद और असर खां के मकानों में जा पहुंची। तेज हवा से उठी आग की लपटों से किसी तरह लोग अपनी जान बचाकर भाग निकले। इस आगजनी की घटना में पीड़ितों का सामान जलकर राख हो गया।
नारी शक्ति को सलाम :
जिस समय पांच घरों में आग लगी तो यहां अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। फायर ब्रिगेड ने मौके पर नहीं पहुंचने पर आग बुझाने का जिम्मा गांव की महिलाओं ने उठाया। ग्रामीण महिलाओं ने अपने सिर पर पानी ढोकर आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया। हालांकि बाद में फायर ब्रिगेड ने भी आग बुझाने की पूरी कोशिश की लेकिन खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया गया। उधर महिलाओं के जज्बे को देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा था।
तेज हवा ने दी आग को गति :
गांव पाठखोरी के पांच घरों में लगी आग को तेज हवाओं ने उस समय गति दे दी जब आग सिर्फ एक ही मकान तक सीमित थी। लेकिन तेज हवा चलने के चलते यह आग सभी घरों में जा पहुंची। गनीमत रही कि लोग समय रहते अपनी जान बचाकर भाग निकले। नहीं तो इसमें जानमाल का पूरा नुकसान हो सकता है।
देर शाम तक धधकती रही आग :
करीब आधे घंटे विलंब से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया। इससे पहले फायर ब्रिगेडकर्मी गांव नावली में आग बुझाने गए हुए थे। हालांकि बाद में पाठखोरी पहुंचकर फायरकर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड का पानी बीत गया। बाद में दूसरी फायर ब्रिगेड ने मौके पर आकर आग बुझाई। हालांकि देर शाम तक आग धधकती देखी गई।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
 EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY