मानव रचना में इन्फिनियॉन सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की शुरुआत.

0
715

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद, 24 जनवरी: मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज और इन्फिनियॉन टेक्नोलॉजीज एशिया पैसिफिक लिमिटेड के बीच एमओयू साइन किया गया। इसका उद्देश्य भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरों का प्रोत्साहन करना और अकादमिक-उद्योग सहयोग को आगे बढ़ाना है। इन्फीनियोन टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक Mr. Chua Chee Seong  ने सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन किया। इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला, एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव और इन्फिनियॉन टेक्नोलॉजी के सिंगापुर और भारत के अन्य वरिष्ठ लोग मौजूद रहे।

यह केंद्र छात्रों के लिए व्यावहारिक प्रदर्शन सुनिश्चित करेगा और उद्योग में अभ्यास की जा रही नई प्रौद्योगिकियों को प्राप्त करने में उनकी मदद करेगा। इन्फिनियॉन अर्धचालक समाधानों में एक विश्व नेता है जो जीवन को आसान और सुरक्षित बनाता है। यह पहल छात्रों को अपने कौशल को बढ़ाने और विश्व स्तरीय प्रशिक्षण तक पहुंच प्रदान करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी। चयनित छात्रों को इन्फिनियॉन टेक्नोलॉजी में इंटर्नशिप करने का भी मौका दिया जाएगा। छात्रों को अर्ध-कंडक्टर उद्योग पर नियमित कार्यशालाओं और विशेषज्ञ व्याख्यान के माध्यम से सशक्त बनाया जाएगा।  इस दौरान डॉ. अमित भल्ला ने मानव रचना और इन्फिनियॉन की टीमों को बधाई दी।

उन्होंने कहा, मानव रचना देशभर में कौशल विकास एजेंडा को साकार करने के लिए प्रमुख कॉर्पोरेट्स और सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है। छात्रों को परिसर में आठ से ज्यादा उत्कृष्टता केंद्रों में अभिव्यक्ति के असीम अवसर मिलते हैं। उन्होंने कहा,  इन्फिनियॉन सेंटर ऑफ एक्सीलेंस छात्रों को अपने ज्ञान को व्यवहार में लाने, अपनी पेशेवर समझ का विस्तार करने और अत्यधिक विशिष्ट अर्ध-चालक उद्योग में अपनी समस्या को सुलझाने के कौशल में सुधार करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करेगा।  Mr. Chua Chee Seong ने कहा कि भारत का आधुनिकीकरण चुनौतियों से भरा है, जिनमें से एक आधुनिक समाज को शक्ति प्रदान करने के लिए ऊर्जा की आवश्यकता है। उन्होंने कहा चाहे डेटा सेंटर हो या कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, अगर उनकी ग्रोथ को टिकाऊ बनाना है तो,  पावर को समझदारी से मैनेज करना होगा। पावर इलेक्ट्रॉनिक्स यह जानता है कि, भविष्य की कुंजी भारत के लिए कितनी महत्वपूर्ण है। सीखने और ज्ञान के अनुप्रयोग से परे जाकर, मैं भारत की भव्य दृष्टि को सक्षम करने वाले केंद्र से अत्यधिक भिन्न समाधानों की आशा करता हूं।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY