मेवात कारवां ने सौंपा SDM फिरोजपुर झिरका के माध्यम मुख्यमंत्री को ज्ञापन

0
2390

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) नूह मेवात। सामाजिक संगठन मेवात कारवां की एक बैठक कारवां के कानूनी सलाहाकार मौसिम खान एडवोकेट की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में किसानों की फसलों का समर्थन मूल्य न मिलने व मंडियों में अभी तक सरकारी खरीद शुरू न होने पर कारवां के सदस्यों द्वारा सरकार के प्रति रोष जताया। रोष प्रकट करने के बाद मेवात कारवां के सदस्यों द्वारा सरकारी खरीद शुरू करने के लिए एसडीएम के मार्फत मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया।

कारवां की ओर से एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि नूंह जिले के छोड़कर प्रदेश के लगभग सभी जिलों की मंडियों में सरकारी खरीद तेजी से जारी है। लेकिन नूंह जिले में अभी तक सरकारी खरीद शुरू नहीं हो सकी है। ऐसे में किसानों को अपनी फसल को औने-पौने दामों में बेचना पड़ रहा है। मनमाने दामों में किसानों की फसल खरीद रहे आढ़ती किसानों का व्यापक स्तर पर शोषण कर रहे हैं। जिससे किसानों को उनकी फसलों का समर्थन मूल्य न मिलने पर उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में क्षेत्र के किसानों की दयनीय स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार तुरंत प्रभाव से सरकारी खरीद शुरू करने के आदेश देकर किसानों को उनकी फसलों का उचित दाम दिलवाने का काम करें।
इस अवसर पर मेवात कारवां के संस्थापक डॉक्टर असफाक आलम मोहसिन खान एडवोकेट आकिब जावेद आदि काफी संख्या में युवा वर्ग मौजूद था।
—————————————————————————————————-
CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
 
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY