शिक्षा से होगा मेवात का विकास : सब इंस्पेक्टर रतनलाल

0
1297

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) नूह मेवात।

–शिक्षा से होगा मेवात का विकास:सब इंस्पेक्टर रतनलाल
 –विकास शिक्षा के क्षेत्र मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा नेशनल एकेड़मी स्कूल।
–मेवात को अपराध मुक्त करने में पुलिस का सहयोग करें ग्रामीण।
फिरोजपुर झिरका थाना प्रभारी रतनलाल ने कहा शिक्षा से ही मेवात का पिछड़ापन एवं अपराध समाप्त होगा। उन्होंने कहा शिक्षा रूपी मशाल से प्रत्येक घर में उजियारा करने से मेवात के लोगों की तकदीर एवं तस्वीर बदल जाएगी। सभी को चाहिए कि वे अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलवाएं। उक्त बातें रावली गांव के नेशनल एकेड़मी स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए थाना प्रभारी रतनलाल ने कहा शिक्षा की कमी होने के कारण मेवात के कुछ युवक अपराध की दुनियां में कदम रखते हंै। यदि उनको पूरी शिक्षा एवं सही दिशा मिल जाए तो ये ही युवक मेवात की कायापलट करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगे। उन्होंने कहा शिक्षा के अधिकार के तहत सभी को शिक्षा ग्रहण करने का हक है।
उन्होंने कहा शिक्षा ऐसा अमूल्य धन है जिसको न कोई लूट सकता है, न कोई छीन सकता है और न कोई बांट सकता है। इसीलिए मेवात में शत प्रतिशत साक्षरता हो इसके लिए सभी को मिलजुलकर प्रयास करने चाहिएं। उन्होंने युवाओं से कहा गावों में व्याप्त कुरितियों को समाप्त कने के लिए वे आगे आएं। उन्होंने कहा नेशनल एकेड़मी स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। ग्रामीण स्तर पर गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने में यह कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेेगा।
स्कूल के डायरेक्टर मुस्ताक अहमद ने कहा स्कूल को प्रारंभ किया गया है। आधुनिक संसाधनों से बच्चों को शिक्षित करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने विश्वास दिलाया कि सेवा करने एवं बच्चों की प्रतिभाओं को तराशकर उजागर करने के लिए ही स्कूल खोला गया है।
थाना प्रभारी रतनलाल, एएसआई महेश रावत, आल इंडिय़ा सोशल क्राइम एंड़ एंटी करपयशन के जिलाध्यक्ष फकरुद्दीन तिगांव को पगड़ी बांधने के साथ-साथ शाल एवं स्मृति चिंह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल यशपाल चौहान, मास्टर मुस्तकीम साकरस, सरपंच शिवचंद, सलेम नंबरदार, हाजी जुहरखान पहाट, रामस्वरूप पूर्व सरपंच, सावेद सरपंच खेड़ा, चंद्रशेखर सरपंच पाठखोरी, आजाद, रामफल, धनराज, महावीर दोहा, जफर भोंड़, नस्सू, साबिर, खुर्शीद बेसर साकरस, गोपीचंद मेहता, अजय, उमेश बेसर, किरपा रानी, हाफिज इसमाईल, सहित आसपास के गावों के काफी व्यक्ति मौजूद थे।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
 
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY