श्री बाला जी सेवा संस्था और पार्क अस्पताल की तरफ से एक मेगा हेल्थ चेकउप कैंप का आयोजन किया गया।

0
920

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद। जनता कॉलोनी के सामुदायिक भवन में श्री बाला जी सेवा संस्था और पार्क अस्पताल की तरफ से एक मेगा हेल्थ चेकउप कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में हड्डी रोग, स्त्री रोग, ब्लड प्रेशर, शुगर आदि की जाँच की गई। सुबह नौ बजे शुरू हुए इस स्वस्थ जाँच शिविर में शाम तीन बजे तक करीब चार सौ लोगो की जाँच कर ली गई थी।

पार्क अस्पताल के बिजनेस डेवलपमेंट डायरेक्टर डॉ प्रदीप मालिक ने बताया की इस कैंप में लोगों की जाँच करने के लिए पार्क अस्पताल से विशेषज्ञों टीम ने ईसीजी व् ईको फ्री किया गया। जिन्होंने यहाँ सुबह से करीब चार सौ लोगों की जाँच की जिसमे से करीब डेढ़ सौ लोगों को उल्ट्रसाउण्ड और ईको के लिए अस्पताल भी बुलाया गया है। ये अल्ट्रासाउंड अस्पताल में कैंप में आये लोगों के लिए फ्री किया जायेगा।

डॉ प्रदीप ने बताया इस कैंप में भारत आयुष्मान योजना के कार्ड भी बनाये गए हैं साथ ही इस प्रकार के कैंप के माध्यम से महिलाओं को होने वाली बिमारियों पर विशेष ध्यान दिया जाता है। और उनको खानपान के साथ साथ गर्भावस्था के दौरान होने वाली परेशानियों के बारे में भी बताया जाता है।

इस कैंप का उद्घाटन बल्लबगढ़ से बीजेपी विधायक मूलचंद शर्मा ने किया। उद्घाटन के अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए मूलचंद शर्मा ने कहा की देश और प्रदेश की भाजपा सरकार ने गरीबों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए और पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक स्वस्थ सेवाएं पहुँचाने के लिए आयुष्मन भारत योजना को लागु किया है। ताकि बुरे समय में किसी भी गरीब आदमी को इलाज के लिए दर दर भटकना न पड़े और वो निजी अस्पतालों में बेहतरीन स्वस्थ लाभ ले सके.

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY