सिविल सर्जन ने डेंगू और मलेरिया के प्रति जागरूक करने के लिए वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

0
1077

TODAY EXPRESS NEWS : बारिश के मौसम में पनपने वाले डेंगू , मलेरिया के लार्वा और मच्छरों के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए आज सिविल हस्पताल के सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर एक विशेष वेन को रवाना किया जो शहर के तमाम गलियों और मोहल्लो में जाकर लोगो को डेंगू और मलेरिया से बचाव का सन्देश देगी। एनएचपीसी ( भारत सरकार का उपक्रम )  के सौजन्य से यह वैन उपलब्ध करवाई गयी है. ताकि जुलाई , अगस्त और सितम्बर के महीने में डेंगू और मलेरिया के प्रकोप से लोगो को बचाया जा सके और लोगो को जागरूक किया जा सके की किस तरह वह अपना बचाव करें। 

बाल किशन राजोरा – सीएमओ – सिविल हस्पताल
सीएमओ बाल किशन राजोरा ने बताया की स्वास्थ्य विभाग जुलाई के महीने को ऐंटी डेंगू मंथ के रूप में मना रही है जिसके तहत इस वैन के माध्यम से लोगो को जागरूक किया जाएगा। वहीँ मलेरिया  विभाग की तरफ से भी ऐंटी लार्वा ऐक्टिविटीज़ चलाई जा रही है. उन्होंने कहा की जुलाई अगस्त और सितम्बर डेंगू और मलेरिया की बिमारी को लेकर घातक माने जाते है ऐसे में उन्होंने लोगो से अपील की है की वह अपने घरो में कही भी पानी जमा न होने दे और सन्डे को सभी फेमिली मेंबर्स मिलकर डाई डे के रूप में मनाये और कूलर , छतो पर टायर मटको आदि में जमा पानी को निकाल दे.  
राकेश कुमार – वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी – एनएचपीसी
वहीँ एनएचपीसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने बताया की डेंगू और मलेरिया के प्रति जागरूक करने के लिए उनके संस्थान द्वारा वािण उपलब्ध करवाई गयी है जो हर मोहल्ले और गली में जाकर लोगो को जागरूक करेगी। 
———————————————————————————————–
( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए फरीदाबाद से अजय वर्मा के साथ मंजीत सिंह की रिपोर्ट )

CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY