स्कार्पियो गैंगरेप मामले में फरीदाबाद पहुंची महिला आयोग की टीम – की आरोपियों को सजा-ए-मौत की मांग

0
900
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) स्कार्पियो गैंगरेप पीडिता का दर्द हरियाणा महिला आयोग की चेयरमैन प्रतिभा सुमन ने किया बयां,, जी हां 13 जनवरी को हुए स्कार्पियो में युवती के साथ गैंगरेप की वारदात के बारे में जानकारी लेने पहुंचे महिला आयोग की चेयरमैन प्रतिभा सुमन ने पहले फरीदाबाद पुलिस कमीश्रर से पूरी वारदात की अपडेट ली और फिर गैंगरेप पीडिता युवती से मिलने उसके घर पहुंची जहां पीडिता ने महिला आयोग के सामने अपना दुखडा रोते हुए कहा कि वह चारों आरोपियों को सजा -ए- मौत देने की मांग करती है। ताकि आगे किसी महिला या बहन बेटी के साथ ऐसी घटना घटित न हो।वहीं चेयरमैन ने कहा जिस तरह मध्य प्रदेश सरकार 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ होने वाली दरिंद्रगी की सजा फांसी करने जा रही है उसी तर्ज पर हरियाणा में भी कानून पास होना चाहिये। 
 
हरियाणा महिला आयोग की चेयरमैन प्रतिभा सुमन स्कार्पियो गैंगरेप मामले में जानकारी लेने के लिये आज फरीदाबाद पहुंची जहां उन्होंने पहले पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो से मुलाकात की और फिर पीडित युवती से मिलने उनके घर पहुंची। जहां पीडित युवती ने अपने साथ गुजरी आपबीती चेयरमैन को बताई और न्याय की गुहार लगाते हुए सजा – ए – मौत की मांग की । 
 
पीडिता के दर्द को महिला आयोग की चेयरमैन प्रतिभा सुमन ने बयां करते हुए बताया कि चौक से युवती को किडनेप करने के बाद बाईपास रोड पर आरोप गोल गोल घुमाते रहे और बारी बारी से चलती गाडी में ही गैंगरेप करते रहे। इस वारदात से वह बहुत आह्त हुई है और पूरी तरह से टूट गई है, इसलिये उसने मांग की है कि अगर सरकार व कानून उन्हें न्याय देना चाहता है तो चारों आरोपियों को फांसी की सजा दे ताकि आगे से किसी भी महिला बहन बेटी के साथ ऐसी दिल दहलाने वाली घटना घटित न हो। 
 
वहीं चेयरमैन प्रतिभा सुमन ने कहा कि महिला आयोग चाहती है कि जिस तरह से मध्यप्रदेश सरकार 12 साल से कम उम्र की बेटियों के साथ होने वाले रेप के मामले में फांसी की सजा मुक्कमल करने के प्रयास में है उसी तर्ज पर हरियाणा में भी ये सजा लागू की जाये। 
 
प्रतिभा सुमन, हरियाणा महिला आयोग चेयरमैन 
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY