स्कूल मेंं लगा ट्रांसफार्मर बच्चों के लिए बन रहा परेशानी का सबब

0
1123

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) मेवात : पुन्हाना खंड के गांव सुल्तानपुर के प्राइमरी स्कूल के बीच परिसर में लगा बिजली का ट्रांसफार्मर स्कूली बच्चों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। जिससे कभी भी किसी माशूम की जान जा सकती है। ऐसे में स्कूली बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर हैं। ट्रांसफार्मर को स्कूल परिसर से हटवाने के लिए निगम के एक्सईएन, बीइओ व डीसी को कई बार शिकायत भी दी जा चुकी है लेकिन ट्रांसफार्मर हटवाने के का नाम नहीं ले रहा है। स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को हर समय हादशा का भय सता रहा है। अध्यापकों का कहना है कि यदि किसी बच्चे को ट्रांसफार्मर से कोई नुकसान हुआ तो उसका जिम्मेदार बिजली निगम होगा।

 साहून मुख्यध्यापक, इमरान, जयबीर ने बताया कि स्कूल में लगे ट्रांसफार्मर से करीब दर्जनभर लोगों ने चोरी से अपनी सर्विस लगा रखी हैं जिनमें जगह-जगह कट लगे हुए हैं। मास्टरों ने बताया अवैध रुप से लगी सभी सर्विस जमीन नीचे पड़ी हुई हैं जो कभी भी किसी माशूम की जान ले सकती हैं। उन्होंने बताया कि बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी स्कूली बच्चों को परेशानी से निजात नहीं मिल पा रही है। आए दिन हो रहे बिजली के हादसों से स्कूली बच्चों में भय का माहौल बना हुआ है। स्कूली बच्चों ने तीव्र प्रभाव से बिजली निगम व उपायुक्त नूंह से एचटी लाइन हटाने की मांग की है।
क्या कहते हैं बिजली निगम के एक्सईएन:
बिजली निगम के एक्सईएन विजयपाल यादव का कहना है कि हमारे संगान में यह मामला अभी आया है। जिसको जल्द ही इस्टीमेट बनाकर स्कूल परिसर से बाहर लगाया जाएगा ताकि बच्चों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
 EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY