होडल : गणतंत्र दिवस समारोह राष्ट्रभक्ति भावना पूर्ण रूप से आयोजित किया जाएगा – कुमारी प्रीति

0
1202
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) होडल (पलवल), 02  जनवरी। उपमण्डल अधिकारी (ना.) कुमारी प्रीति ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह राष्ट्रभक्ति भावना पूर्ण रूप से आयोजित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह के प्रबंधों के संदर्भ में उपमण्डल अधिकारी (ना.) कुमारी प्रीति ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

उल्लेखनीय है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय होडल में उपमण्डल स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह के प्रबंधों को लेकर उपमण्डल अधिकारी (ना.) ने लघु सचिवालय होडल में अधिकारियों की बैठक लेते हुए विचार विमर्श कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपमण्डल अधिकारी (ना.) ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है। गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के लिए सभी को सेवाभाव से कार्य करना है और समारोह का शानदार आयोजन किया जाना है। गणतंत्र दिवस समारोह में नागरिकों की अधिक से अधिक भागीदारी होनी चाहिए।

गणतंत्र दिवस समारोह के प्रबंधों को लेकर विचार-विमर्श करते हुए कहा कि समारोह में शानदार झांकियां निकाली जाएं। झांकियों के संदेश भी जनकल्याणकारी संदेशों, विषयों व योजनाओं से संबंधित होने चाहिए। अधिकारी वर्ग झांकियों के संबंध में व्यक्तिगत रूचि लेकर कार्य करें। स्वतंत्रता सेनानियों व युद्ध विरांगनाओं के बैठने की व्यवस्था, नागरिकों के बैठने की व्यवस्था, परेड, मास पीटी (सामुहिक व्यायाम), सांस्कृतिक प्रस्तुतियो, मंच निर्माण, साज-सज्जा, साफ-सफाई तथा अन्य प्रबंधों बारे उपमण्डल अधिकारी (ना.)  ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 15 जनवरी को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय होडल में गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति देने वाली टीमों का चयन किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए 17 जनवरी व 19 जनवरी को रिहर्सल की जानी है। 24 जनवरी को फुलड्रैस रिहर्सल (अंतिम पूर्वाभ्यास) होगी। 

बैठक में पलवल के होडल के तहसीलदार संजीव नागर, नायब तहसीलदार धर्मबीर सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी जीतपाल सिंह, राजकीय महाविद्यालय होडल के प्रधानाचार्य रोहताश कुमार सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY