पलवल : 27 नवंबर को सुपर विलेज चैलेंज प्रतियोगिता – अतिरिक्त उपायुक्त-अंजू चौधरी

0
1213
TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) पलवल, 23 नवम्बर। लघु सचिवालय के कांफे्रस हॉल में पलवल, पृथला, होडल व हसनपुर के जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी ने कहा कि 27 नवंबर को सुपर विलेज चैलेंज प्रतियोगिता,पलवल को लॉच किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुपर विलेज चैलेज अपने तरीके की देश में पहली पहल है। जिसका लक्ष्य एक चुनौतीपूर्ण ढांचे में ग्राम सरपंचों को विकास के विभिन्न मापदण्डों को पाने की लिए प्रोत्साहित करना है। 
उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में चुने गए मापदण्ड ग्राम स्तर पर ओडीएफ  स्थिरता, शिक्षा, महिला, सशक्तिकरण, कौशल विकास और नई खोज के लिए जरूरी है। हर मापदण्ड के अपने लक्ष्य होंगे जिनको पाने पर हर गांव को अंक दिए जाएंगे। प्रतियोगिता के अंत में जिला और ब्लाक स्तर पर सबसे अच्छे प्रदर्शन करने वाले गांवों को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने यह प्रतियोगिता ऑन लाईन के माध्यम से की जाएगी। इसमे पूरी ट्रांसपे्रसी होगी। 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी अभिनव वत्स ने पावर प्रजेटेंशन के माध्यम से उपस्थित सरपंचों को सुपर विलेज चैलेंज प्रतियोगिता के बारे में विस्तारपूर्वक अवगत करवाया। सहायक परियोजना अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन नवीन शर्मा ने सरकार की विभिन्न योजना बारे आवश्यक जानकारी दी।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त ने ग्राम स्वच्छता पुरस्कार के अंतर्गत ग्राम पंचातयों को 01-01 लाख रूपए आर.जी.टी.एस के माध्यम से तथा  पलवल,पृथला, हसनपुर तथा होडल ब्लाक समिति के चेयरमैन को  05-05 लाख रूपये की चैक प्रदान किए। इसके अतिरिक्त उन्होंने जिला परिषद को 20 लाख रूपये का चैक प्रदान किया। 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

 

LEAVE A REPLY