9 दिनों से आन्दोलन कर रहे गुस्साए कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए जूलूस निकाला

0
1068
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद, 29 जनवरी। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के तत्वावधान में 49 दिनों से आन्दोलन कर रहे गुस्साए कर्मचारियों ने शहर के मुख्य मार्ग बी0के0 नीलम चैक पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए जूलूस निकाला व गगनवेदी आवाज में प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने हरियाणा सरकार मुर्दाबाद व निगम प्रषासन मुर्दाबाद के नारे लगाये और निगम में कार्यरत तीनों जोनों के आउटसोर्सिंग के कर्मचारियों सहित सैकड़ों कर्मचारी निगम मुख्यालय पर एकत्रित हुए। जहां पर नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेष कुमार शास्त्री की की अध्यक्षता में विशाल सभा का आयोजन किया तथा मंच की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर बालगुहेर और संचालन नानकचंद खैरालिया तथा आउटसोर्सिंग कर्मचारी सतीष, संगीता और पूजा ने किया। निगम में आउटसोर्सिंग पर तीनों जोनों में कार्यरत कर्मचारियों ने आज काम बंद कर पहले निगम आडिटोरियम पर एकत्रित हुए और वहां से उन्होंने जुलूस की शुरूआत की और सड़कों पर जुलूस निकालते हुए निगम मुख्यालय पर एकत्रित होकर गेट मीटिंग की।
कर्मचारियों को संबोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि 49वें दिन से चल रहे आंदोलन ने अब उग्र रूप ले लिया है। 30 जनवरी को जेल भरो आंदोलन की शुरूआत हो चुकी हैं और इसकी जिम्मेदारी हरियाणा सरकार और निगम प्रषासन की है। उन्होंने कहा कि 688 कर्मचारियों से काम तो निगम प्रषासन प्रतिदिन करवा रहा है परन्तु उनकी किसी की भी हाजरी तक नहीं लगाई जा रही है और जनवरी माह बीतने को है और दिसम्बर माह तक का वेतन भी अभी तक नहीं दिया गया है। नगर निगम के आयुक्त मौहम्मद शाईन को निगम अधिकारी गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब हरियाणा सरकार और निगम प्रषासन उक्त कर्मचारियों की मांगों जैसे 688 कर्मचारियों को निगम रोल पर रखने, इको ग्रीन कंपनी के द्वारा घर-घर से कूड़ा उठाने का काम शुरू करने के बाद बेरोजगार हुए सफाई कर्मचारियों को नौकरी देने, ईएसआई, ईपीएफ का लाभ देनेदैनिक वेतन भोगी व अनुबंधित आधार पर लगे कर्मचारियों को नियमित करने, समान काम-समान वेतन देने, 14.29 प्रतिशत बढ़ोत्तरी का एरियर देने, 22 टयूबवैल आॅपरेटर व सीवरमैनों को डयूटी पर लेने, सफाई कर्मचारी व सीवरमैनों की भर्ती करने, सांतवे वेतन आयोग का एरियर देने की मांग को पूरा नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए जिला वरिष्ठ उपप्रधान गुरचरण खांड़िया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, सोमपाल झिंझोटिया, सतीश पहलवान, परसराम अधाना, राजू मढ़ोतिया ने निगम प्रशासन पर वायदाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि निगम प्रशासन कर्मचारियों से कई दौर की वार्ता करने के बाद भी उनकी न्यायोचित मांगों को कार्यान्वित करने को तैयार नहीं है इसलिए कर्मचारियों को मजबूरन जेल भरो आन्दोलन करने को मजबूर किया जा रहा है। न्होंने कहा कि भाजपा ने विधानसभा 2014 के चुनावों के दौरान प्रदेश के पालिका परिषदों और निगमों के सफाई कर्मचारियों से सफाई के काम में ठेकेदारी समाप्त करने, कर्मचारियों को पक्का करने व 15 हजार रूपये वेतन देने का वायदा किया था लेकिन 3 वर्ष से अधिक समय बीतने के बाद भी एक भी वायदे को पूरा नहीं किया है।

आज के प्रदर्शन में सतीष, संदीप रंगा, ललित शर्मा, मनमोहिनी, हिमानी कपूर, पूजा नागपाल, पूजा, सुनीता, मीना, दीपिका, अंकुर, प्रषान्त, अभिनव, राजेष, पूरण, जय गुलाटी, देवेन्द्र, सतीष, ज्योति ग्रोवर, ज्योति, योगेष शर्मा, महेन्द्र डबास, नीरज, धर्मेष, सतीष पहलवान, संजय भाटिया, अरूण भाटिया, राधिका, प्रदीप वषिष्ठ, तस्लीम, हेतष्याम, सागर, अन्नू, रिषीराज, दलबीर, रूचि, रेनू, वसुधा, ज्योति चोपड़ा सहित परसराम अधाना, सोमपाल ंिझंझोटिया, सलाहकार सतपाल मेंढ़वाल, कृष्ण चिंडालिया, रंजीत शुक्ला कर्मी नेता रघुवीर चैटाला, देवेन्द्र मंझावली, रंजीत शुक्ला, बल्लू चिंण्डालिया, प्रेमपाल, कृष्ण चिण्डालिया, देषराज डाबर, सुदेष कुमार, अनिल भंडारी, धर्म सिंह मुल्ला, राजबीर चिण्डालिया, जयसिह उज्जीनवाल, विरेन्द्र भंडारी, महिला नेता माया, ज्ञानवती, शंकुतला, कमलेश, ममता, बृजवती सहित सैकड़ों कर्मचारी शामिल थे।
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY