मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में 309 व्यायामशालाओं का लोकार्पण किया

0
389

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज प्रदेश के विभिन्न जिलों में 309 व्यायामशालाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने पंचकुला जिले के कनोली गांव में आयोजित समारोह में प्रदेश के ग्रामीण लोगों को बेहतर खेल एवं व्यायाम की सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में नायाब तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों विशेषकर युवा पीढ़ी को संबोधित करते हुए व्यायाम को अपनी दिनचर्या बनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल में बनी ये व्यायामशालाएं युवाओं को योग, प्राणायाम व व्यायाम के प्रति आकर्षित करेंगी। ग्रामीणों को इन व्यायामशालाओं के उपयोग व रख-रखाव का भी विशेष ध्यान रखना होगा।

    जिला में नवनिर्मित व्यायामशालाओं के उद्घाटन अवसर पर में नूंह खंड के गांव उजीना में उपायुक्त अशोक शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप आर्य, भाजपा नेता कुवंर संजय सिंह तथा खंड फिरोजपुर-झिरका के गांव साकरस में अतिरिक्त उपायुक्त जयबीर आर्य उपस्थिति रहें। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क का वास होता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में योग का प्रचार एवं प्रसार दुनिया में सबसे अधिक हुआ है। प्रत्येक वर्ष 21 जून को मनाए जाने वाला अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस भारतवर्ष की ही देन है। मुख्यमंत्री द्वारा गांव कनोली में व्यायामशाला के उद्घाटन संबोधन का विभिन्न टीवी चैनलों द्वारा सीधा प्रसारण किया गया जो जिला में नवनिर्मित व्यायामशालाओं के उदघाटन अवसर पर लोगों ने सुना व देखा। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सरकार खेलों पर पूरा ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं ने कॉमनवेल्थ गेम में तीसरा स्थान प्राप्त किया। विशेषकर युवा पीढ़ी को योग एवं व्यायाम को अपनी दिन चर्या में अपनाने के लिए प्रेरित किया। इन व्यायाम शालाओं में युवा खेलों के माध्यम से अपनी प्रतिभा को निखार कर देश में दुनिया में अपना नाम रोशन करेगें।  व्यायामशालाओं के उदघाटन अवसर पर पतंजलि योग समिति से आए हुए गांव उजीना में लालचंद तथा गांव साकरस में पवन बंसल ने बच्चों व युवाओं को योग क्रिया कराई और योग से होने वाले फायदे के बारे में उन्हें जानकारी दी। नूंह हल्के के गांव उजीना में भाजपा नेता संजय सिंह ने कहा कि पार्क एवं व्यायामशालाओं के माध्यम से जन-जन को यह संदेश दिया गया है कि हरियाणा सरकार ग्रामीण विकास का सकारात्मक दृष्टिकोण लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने खुशी जताई कि गांव के विकास में नवनिर्मित पार्क एवं व्यायामशालाएं एक अहम कदम हैं जिसके माध्यम से गांव के युवाओं, बजुर्गों के स्वास्थ्य सुधार के रूप में बेहतर माहौल प्रदान किया जा रहा है।
    इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप आर्य ने कहा कि ग्रामीणों को मिल रही इस सौगात पर उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज का यह दिन मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के जन्मदिवस पर प्रदेशवासियों को दी गई जनहितकारी सौगात का दिन है, ऐसे में हलके की ओर से प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ग्रामीण विकास की नई सोच के साथ आगे बढ़ रही है।
    इस अवसर एसडीएम नूंह डा. मनोज कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर,जिला बाल कल्याण अधिकारी विश्वास मलिक,कार्यकारी अभियंता पंचयाती राज रुप हुड्डा,भाजपा युवा जिला अध्यक्ष बीरपाल कालियाका, भाजपा नेता शिवराम शर्मा, नरेन्द्र पटेल, संजय, डा. सुरेश बघेल, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी विरेन्द्र, समीम अहमद ब्लॉक समीति मैंबर, फूलचंद सरपंच साकरस, फजरुदीन बेसर पूर्व सरपंच  सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता व अधिकारी गण मौजूद रहें।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY