फरीदाबाद में रामकथा सुनायेंगे बहुप्रसिद्ध कथावाचक मोरारी बापू – देश के बडे राजनेताओं सहित हजारों भक्त होंगे मौजूद

0
923

TODAY EXPRESS NEWS ( Ajay verma ) फरीदाबाद, 25 मई:  शहर में मोरारी बापू द्वारा श्रीराम कथा शुरू होने जा रही है। 26 मई को कथा शाम 4:30 से 7:00 बजे तक होगी, वहीं 27 मई से मोरारी बापू सुबह 9:30 से दोपहर 01:00 बजे तक कथा करेंगे। श्रीराम कथा 3 जून को संपन्न होगी।

कथा की पूरी जानकारी के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई। इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला और वीपी डॉ. अमित भल्ला ने पत्रकारों को पूरी जानकारी दी। डॉ अमित भल्ला ने बताया कि, श्रीराम कथा को लेकर उन्हें सभी सस्थानों से सहयोग मिला हैं और वह इसके आभारी हैं। उन्होंने इस दौरान सभी आरडब्ल्यूए, रोड सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन, वोलंटियर्स, डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन, सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं समेत सभी का धन्यवाद किया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि, सुरक्षा को लेकर कथा स्थल पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं और उसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। चिकित्सा के लिए सर्वोदय अस्पताल की ओर से कथा स्थल पर डिस्पेंसरी बनाई गई है, साथ ही सभी धर्मशालाओं के बाहर एंबुलेंस का भी इंतजाम किया गया है।

डॉ. प्रशांत भल्ला ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि, रोजाना कथा में 15 हजार से ज्यादा राम भक्तों के आने की उम्मीद है। भक्तों को कोई परेशानी न हो इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सभी का रहने, खाने-पीने और उनके लिए आने-जाने के लिए नि:शुल्क बसों की पूरी व्यवस्था की गई है।

इस दौरान पर्फेक्ट बेक इंडस्ट्रीज के श्री एचके बतरा, श्री बीके सिंगला, श्री आरके बंसल, श्री राजकुमार अग्रवाल समेत कई वरिष्ठ लोग मौजूद रहे।

27 मई को कवि सम्मेलन का आयोजन

भक्त 27 मई शाम 5:30 से 7:30 बजे तक होने वाले कवि सम्मेलन में भी आमंत्रित हैं। कवि सम्मेलन देश के प्रसिद्ध कवियों:- प्रो. वसीम बरेलवी, परवाज़ जी , नईम अख्तर, तारिक़ कंवर, मुमताज़ नसीम, पंकज पलाश, निवेश साहू, अशोक पंकज, राज कौशिक द्वारा किया जा रहा है।


CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY