लेक्सिकॉन आर्ट गैलरी द्वारा आयोजित ‘मंथन’ नामक एक प्रीमियम समूह कला प्रदर्शनी का आयोजन

0
443

TODAY EXPRESS NEWS ( Ajay verma ) राजधानी में विजुअल आर्ट गैलरी, इंडियन हाउसिटैट सेंटर, नई दिल्ली में लेक्सिकॉन आर्ट गैलरी द्वारा आयोजित ‘मंथन’ नामक एक प्रीमियम समूह कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन मिनाक्षी लेखी द्वारा किया गया जो की  संसद की सदस्य  और बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं।

 

शो ने इंडियन मास्टर्स  के कार्यों का  एक नया रूप दर्शाया जिसमें युवा कलाकारों के कार्यों का चयन था। इस प्रदर्शनी में युवा कला निर्माताओं के कामों को निडर कलाकृति की भावना के साथ दिखाया गया था। शो में      1 9 60 के दशक से वर्तमान युग तक पेंटिंग स्केल की अवधि और रंगों और  उपचार  के खेल में एक अनुभव था। प्रदर्शन के तहत युग की एक झलक प्रदान करने के अलावा, प्रदर्शनी ने उस समय की कुछ उत्कृष्ट रचनाओं को भी प्रभावित किया, जो विशेष उल्लेखनीय हैं। कला की विविधतापूर्ण प्रकृति वर्तमान समय की कला प्रथाओं की ख्याति को प्रकट करती है ।

 

इस कार्यक्रम में सतीश गुजराल,जोगेन चौधरी,जंगगढ़ सिंह श्याम, थोटा वैकुंटम, सीमा कोहली, विनीता दासगुप्त, विशाल जोशी, आशीष त्यागी, गुरुदास शेनॉय, लक्ष्मण ऐले, परमेश पॉल, रॉबिन मोंडल 

, रमेश गोरजाला, रतन सहा, सुजाता अचरेकर, सुनील दास के काम शामिल थे।  ,

 

प्रदर्शन पर सुनील दास की साठवीं अवधि के शुरुआती काम थे, जब उन्होंने अपनी प्रतिष्ठित ‘बैल’ श्रृंखला बनाई थी, आशीष त्यागी द्वारा छः फुट की मूर्ति, जिसे ‘हैंड्स’ शीर्षक दिया गया था। गौरी वेमुला के आकर्षक स्केच जीवन और उसके दर्शन के एक विवेकपूर्ण विलय थे, जबकि सीमा कोहली द्वारा गाय की मूर्ति चित्रित एक फाइबर कास्ट अपनी रंगीन रचना से आकर्षित हुआ था। कलाकार सतीश गुजराल के कैनवास ने दर्शकों को पूरी तरह से गड़बड़ कर रखा।

 
मंत्रमुग्ध शाम का जश्न मनाने के लिए प्रख्यात शख़्सियत मिनाक्षी लेखी , सतीश गुजराल , डॉ.सोनल मानसिंघ आदि लोग  मौजूद थे।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY