FARIDABAD : साइबर अटैक को देखते हुए विंडो X P एटीएम को किया जा रहा है विंडो 7 में अपग्रेड !

0
176

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा )  साइबर अटैक के खतरे के चलते विण्डो एक्स पी वर्जन के तहत चलने वाले एटीएम को फरीदाबाद में विंडो 7 में अपग्रेड करने का काम शुरू हो गया है जिसके लिए बाकायदा जिले के लीड मैनेजर द्वारा तमाम बैंको को निर्देश दिए गए है. जानकारी के अनुसार फरीदाबाद में कुल 661 एटीएम काम कर रहे है जिनमे करीब 300 से जायदा एटीएम विंडो एक्सपी के तहत चल रहे है जिन्हे आज और कल में विंडो 7 में अपग्रेड करने के आदेश दिए गए है जबकि लीड मैनेजर का कहना है की जायदातर बैंको ने अपने एटीएम विंडो 7 अपग्रेड के लिए अप्लाई कर दिया है जबकि जायदातर एटीएम अपग्रेड हो चुके है.

गौरतलब है की साइबर अटैक से बैंकिंग प्रणाली को बचाने के लिए दिशा निर्देश दिए जा रहे है हालांकि सोशल मीडिया पर हैकर्स के खौफ की खबरे बैंक ग्राहकों को लगातार डरा रही है की कहीं उनके खून पसीने की कमाई हैकर्स न उड़ा कर ले जाए. जिले के लीड बैंक मैनेजर ने बताया की रिजर्व बैंक की गाइडलाइन के मुताबिक़ उन सभी बैंको को निर्देश दिए गए है की वह दो दिन के अंदर विंडो एक्स पी के तहत चलने वाले एटीएम को विंडो 7 में अपग्रेड करवाए ताकि साइबर अटैक के खतरे से बचा जा सके. उन्होंने बताया की जायदातर बैंको ने अपने एटीएम विंडो 7 अपग्रेड के लिए अप्लाई कर दिया है जबकि जायदातर एटीएम अपग्रेड हो चुके है. उन्होंने कहा की जो एटीएम रह गए है वह आजकल में अपग्रेड हो जाएंगे और ग्राहकों को कोई परेशानी नहीं होगी।

 वहीँ एटीएम में पैसा निकालने आये एक परेशान ग्राहक SAHIL ने बताया की वह एटीएम से पैसा निकालने आया था लेकिन उसका पैसा नहीं निकला क्योंकि एटीएम मशीन काम नहीं  कर रही. वहीँ उसने कहा की एटीएम को अपग्रेड करने का काम सराहनीय है इससे हम ग्राहकों को ही फायदा होने वाला है.

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY