FARIDABAD : डैथ वैली नामक खुनी झील में डूबे तीनो युवको के शवों को नैवी के गोताखोरों ने रेस्क्यू करते हुए झील से निकाला – परिजनों की मांग इन झीलों के रास्ते ब्लोक करे प्रशासन !

0
1045

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा )फरीदाबाद स्थित सूरजकुंड की खुनी झील में कल शाम दिल्ली संगम विहार के तीन युवको की डूबने से मौत हो गयी थी. जिनके शव आज दिल्ली से आये नेवी के गोताखोरों ने निकाले. तीनो मृतक आपस में चचेरे और मौसेरे भाई थे. कल शाम 6 बजे हुए इस हादसे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुची थी पर अन्धेरा होने के कारण रेस्क्यू नहीं किया जा सका था.  आपको बता दे की पिछले महीने भी इसी झील में दो युवक नहाते वक्त अपनी जान गवां चुके है.

गौरतलब है की सूरजकुंड की कृतमिक झीलों में एनसीआर के युवा गूगल पर सर्च करके इन खुनी झीलों की तरफ आकर्षित होकर अक्सर यहाँ पिकनिक मनाने और नहाने आते रहते है और नहाते समय इन गहरी झीलों में अपनी जान गवा बैठते है. अब तक दर्जनों युवक इन झीलों में अपनी जान गवा चुके है हालांकि प्रशासन ने यहाँ चेतावनी के बोर्ड भी लगा रखे है लेकिन इसके बावजूद हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे है जिसके चलते संगम विहार के 3 युवक कल इस झील में डूबकर मर गये. मृतकों के एक साथी चश्मदीद ने बताया की कल वह 8 लोग सूरजकुंड के लक्कड़पुर में एक प्लाट देखने आये थे और उसके बाद यहाँ नहाने के लिए आ गये. नहाते समय जब ऋषि डूबने लगा तो उसे बचाने के लिए मिलन ने कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो पाया और वह भी डूबने लगा इसी दौरान पवन भी उन्हें बचाने के लिए पानी में उतर गया लेकिन देखते ही देखते कुछ ही सेकेंडो में तीनो झील में डूब गये. चूँकि यहाँ मोबाइल काम नहीं कर रहा था तो वह भागकर रोड पर आये और चौक पर खेड़े पुलिस कर्मी को सूचना दी. उसके बाद पुलिस यहाँ पहुची लेकिन वह रेस्क्यू नहीं करवा पायी. 
कृष्ण अवतार गुप्ता – मृतकों के परिजन

वहीँ मृतकों के परिजन कृष्ण अवतार गुप्ता ने बताया की उनके परिवार के तीन युवको की मौत डूबने से हुई है जो यहाँ नहाने के लिए आये थे. उन्होंने रोष प्रगट करते हुए कहा की सुबह दस बजे तक कोई रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं किया गया था वहीँ उनका कहना था की प्रशासन को चाहिए की वह इन झीलों की तरफ जाने वाले रास्ते बन्द करे.

 

वहीँ नेवी के गोताखोरों ने यहाँ पहुचकर रेस्क्यू शुरू किया और करीब 20 मिनिट के अंदर ही तीनो शवों को बाहर निकाल लिया. नेवी के कैप्टन ने बताया की करीब दस से बीस मीटर नीचे तीनो शव फंसे हुए थे जिन्हें निकाल लियी गया. 
 
यहाँ के स्थानीय युवक ने बताया की यह हादसा 6 नंबर की झील में कल शाम 5 बजे के बाद हुआ है क्योंकि कल वह यहाँ 5 बजे जॉगिंग करने आया था उस वक्त यहाँ कोई नही था इसलिए माना जा रहा है की यही लोग यहाँ 5 बजे के बाद नहाने के लिए आये थे. स्थानीय युवक ने बताया की यह झील 200 से 300 फ़ीट गहरी है जिसमे एनसीआर के युवक गूगल पर डैथ वैली के नाम से सर्च करके यहाँ आते है और अपनी जान गवां बैठते है कल भी यह युवक यहाँ नहाने के लिए आये थे और एक दूसरे को बचाने के चक्कर में अपनी जान गवां बैठे.युवक ने कहा की यहाँ गाव वाले और पुलिस वाले भी आने वाले युवको को समझाते है और मना करते है लेकिन बाद में वह दोबारा आकार झीलो में नहाने लगते है और अपनी जान गवां बैठते है. 

( — झील में डूबने वाले तीनो युवको की फाइट फोटो — )

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY