युवा आगाज ने किया एमडीयू के नए आदेश के खिलाफ प्रदर्शन, उद्योग मंत्री विपुल गोयल को दिया ज्ञापन

0
276

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद। 9 जुलाई। MDU के आदेश के खिलाफ युवा आगाज संगठन और NSUI ने कॉलेज छात्रों के साथ प्रदर्शन किया। युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार और NSUI से सन्नी बादल के नेतृत्व में सैकड़ों कॉलेज छात्र पंडित जवाहर लाल नेहरु कॉलेज में एकत्रित हुए और MDUके अटपटे आदेश के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए कॉलेज के मेन गेट तक पहुंचे और कड़ी धुप में घंटो तक गेट के बाहर ही प्रदर्शन करते रहे इस दौरान कई छात्र भीषण गर्मी की वजह से बेसुध होकर गिर पड़े मगर फिर भी सभी छात्रों का प्रदर्शन यूँ ही चलता रहा! घंटों तक प्रदर्शन करने के बाद सभी छात्र एकत्रित होकर उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पहुँचे और उन्हें  MDU के इस आदेश के खिलाफ ज्ञापन सौंपा! जिस पर उद्योग मंत्री ने सभी छात्रों को  MDU के आदेश को रद्द कराने का आश्वाशन दिया! उन्होनें अपने कार्यालय से हीMD युनिवर्सिटी को मेल करके इस नए आदेश को जल्द से जल्द रद्द करने की बात की! इसके बाद मंत्री जी ने नेहरु कॉलेज की प्रिंसिपल प्रीता कौशिक से भी फ़ोन पर इस मुद्दे पर बातचीत की!

युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पवार ने बताया कि एमडीयू के नए आदेश के अनुसार तीसरे सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए पहले सेमेस्टर के 50% विषय में पास होना अनिवार्य है और पांचवें सेमेस्टर में दाखिला के लिए पहले सेमेस्टर के सभी विषयों में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है दाखिले के समय छात्रों को इस तरह के नियम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी! इस तरह का नियम लागू करके छात्रों को परेशान किया जा रहा है! जबकि फरीदाबाद शहर के दो कॉलेज डीएवि और अग्रवाल कॉलेज सभी री वाले छात्रों को भी एडमिशन दे रहे हैं! जिसमें MDU की लापरवाही साफ़ नजर आ रही है और इससे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है! NSUI से सन्नी बादल ने कहा कि तीन सालों में लगातार इस तरह के नियम एमडीयू यूनिवर्सिटी रोहतक द्वारा बनाए जा रहे हैं और हर साल छात्रों को इसी तरह परेशान किया जाता है। छात्र धरने-प्रदर्शन और आंदोलन करते हैं फिर जाकर बाद में यह नियम वापस ले लिए जाते है या तो सरकार या एमडीयू इस सेमेस्टर सिस्टम को खत्म करें या फिर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें।

आज के प्रदर्शन एवं ज्ञापन के समय युवा आगाज के संयोजक जसवंत पवार, छात्र नेता अजय डागर, मनोज, सुनील, अंकित शर्मा, योगेश,अभिषेक, चंद्रपाल, अर्जुन, आनंद, हिमांशु भट्ट, संजीव शर्मा, पुष्कर यदुवंशी, बलजीत, पवन, दीपक, हर्ष, राजू शौरयाण, पिंटू, कमल भड़ाना,कपिल शर्मा, अमन, तरुण, अरुण  मौजूद थे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए फरीदाबाद से अजय वर्मा के साथ मंजीत सिंह की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY