एक और ढोंगी साधु हुआ गिरफ्तार – रुपए दुगने करने के नाम पर करता था धोखाधड़ी

0
1548

TODAY EXPRESS NEWS : अपराध शाखा सेक्टर 30 ने एक ऐसे अधेड़ उम्र के बाबा को गिरफ्तार किया है जो साधुपन का ढोंग रचाकर कम पढ़े लिखे लोगों को अपना शिकार बनाता था उनको लालच देता था की तुम्हारे पास जितने पैसे तुम्हारी जेब में है उनको मैं दोगुना कर दूंगा ।

क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर ने बताया कि कल ऐसे ही उसने वीटा डेयरी के पास रहने वाले मुन्ना सिंह जो आइसक्रीम कंपनी में काम करता है अपना शिकार बनाया जब मुन्ना सिंह अपने किसी काम से बदरपुर बॉर्डर पर आया हुआ था तो रास्ते में मुन्ना सिंह की मोटरसाइकिल को बाबा ने रुकवा लिया और उसको कहा कि जितने पैसे तेरी जेब में है अपने हाथ में रख ले मैं इनको दोगुना कर दूंगा औऱ बाबा ने मुन्ना को एक नकली गड्डी 2000 के नोट की दिखाई जिसे देखकर शिकायतकर्ता, मुन्ना सिंह लालच में आ गया और बाबा को पैसे पकड़ा दिए इसके बदले में बाबा ने एक शंख नुमा चीज मुन्ना को दी जिसको छूने मात्र से ही मुन्ना को नशा हो गया और बाबा वहां से पैसे लेकर फरार हो गया।

जिस पर सेक्टर 31 थाना में मुकदमा नंबर 443 दिनांक 13.07.18 धारा 341 420 406 भारतीय दंड संहिता सेक्टर 31 जिला फरीदाबाद में दर्ज रजिस्टर किया गया था।

जिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी बाबा विक्रम नाथ पुत्र सरदार नाथ , सपेरा निवासी आर्य नगर थाना रामराज जिला मुजफ्फरनगर यूपी को थाना सेक्टर 31 के एरिया से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि आरोपी के कब्जे से लूटे हुए ₹3400 और 2000₹ की नकली गड्डी (बच्चों का बैंक वाले नोट) जिसको दिखाकर वो लोगो को ठगता था, बरामद कर जेल भेज दिया गया है।

आरोपी नकली नोटों की गड्डी के ऊपर एक असली नोट रखता था और अपने शिकार को बोलता था कि यहां मत देखना , यहां देखेगा तो नकली हो जाएगा , घर जाकर देखना सारे नोट दुगने हो जाएंगे ।
आरोपी ने इसी तरह की 8/9 वारदात यूपी में भी करना कबूल किया है।

 


( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा के साथ मंजीत सिंह की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY