FARIDABAD : सरकार की स्वास्थ्य नीतियों के खिलाफ देशभर के 50 हजार डॉक्टर्स 6 जून को दिल्ली में करेंगे प्रोटेस्ट और यूनियन हेल्थ मिनिस्टर को सोपेंगे ज्ञापन !

0
503

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा )  मरीज की मौत पर परिजनों द्वारा नर्सिंग होम में तोड़ फोड़ और डॉक्टरों से मारपीट एवम डॉक्टरों द्वारा महंगी दवाइयां लिखने के आरोपो के विरोध में आगामी 6 जून को देशभर के 50 हजार डॉक्टर्स दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में इकट्ठे होकर विरोध प्रदर्शन करेंगे और भारत सरकार की स्वास्थ्य नीतियों के खिलाफ यूनियन हेल्थ मिनिस्टर को ज्ञापन सोपेंगे. यह जानकारी इन्डियन मेडिकल एसोसिशन के स्टेट प्रेजिडेंट डाक्टर ऐ पी  सेतिया ने फरीदाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी इस मौके पर आईएमए फरीदाबाद के दर्जनों डॉक्टर्स मौजूद थे.

 
पत्रकारों से बातचीत करते हुए इन्डियन मेडिकल एसोसिशन के स्टेट प्रेजिडेंट डाक्टर ऐ पी सेतिया  और जिला आईएमए के पदाधिकारियो ने कहा की भारत सरकार की स्वास्थ्य नीतियों के विरोध में आगामी 6 जून को देशभर के 50 हजार डॉक्टर्स राजघाट पर इकठ्ठा होंगे और उसके बाद इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में चर्चा करते हुए प्रदर्शन करेंगे और यूनियन हेल्थ मिनिस्टर को ज्ञापन सोपेंगे. आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर सेतिया ने कहा की अक्सर नर्सिंग होम में अचानक मरीज की मौत होने पर परिजन आपा खो देते है और नर्सिंग होम में तोड़ फोड़ करते हुए डॉक्टरों से मारपीट तक कर देते है. इस मुद्दे को लेकर वह भारत सरकार से राष्ट्रीय स्तर पर ऐसा कानून बनाने की कांग कर रहे है की वायलेंस करने वाले लोगो पर सख्त कानून बनाकर लागू किया जाए तांकि भविष्य में कोई ऐसा न कर सके उन्होंने कहा की यदि परिजनों को लगता है की डाक्टर की लापरवाही हुई है तो वह कानून के दायरे में कंज्यूमर फॉर्म और सिविल कोर्ट में जा सकता है. उन्होंने कहा की हर मरीज को बचाना डाक्टर के लिए कतई संभव नहीं है. इसलिए भारत सरकार को एक सख्त कानून बनाना चाहिए. वहीँ उन्होंने कहा की अक्सर डॉक्टर्स पर महँगी दवाइयां लिखने का आरोप लगाया जाता है. लेकिन सच तो यह है की इन दवाइयों का मूल्य भारत सरकार और दवाई कंपनियां निर्धारित करती है. यदि भारत सरकार चाहती है की लोगो को सस्ती दवाई मिले तो उसे दवाइयों पर लगने वाले टेक्स माफ़ कर देने चाहिए. उन्होंने कहा की मरीज के हित में हमेशा डॉक्टर्स गुणवत्ता वाली ही दवाइयां लिखता है ताकि उसका मरीज जल्दी स्वस्थ हो सके. उन्होंने कहा की जल्दी ही वह हाल ही में हरियाणा सरकार द्वारा नर्सिंग होम रेगुलाइजेशन पॉलिसी को बदलने की भी आवाज उठाएंगे.  
   

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

      

LEAVE A REPLY