FARIDABAD : मानव रचना यूनिवर्सिटी ने पुलिस को डोनेट की पीसीआर गाडी – कमिश्नर ने झंडी दिखाकर किया रवाना !

0
601

Today Express News ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) स्मार्ट सिटी में स्मार्ट पोलिसिंग को और मजबूत करने के लिए फरीदाबाद के विभिन्न संस्थाओ और आर डब्ल्यूए द्वारा अब तक 14 पुलिस पीसीआर गाड़ियां डोनेट की जा चुकी है ताकि शहर में पुलिस की गश्त लगातार जारी रह सके और अमन चैन बना रहे इसी कड़ी में आज मानव रचना यूनिवर्सिटी द्वारा एक पीसीआर गाडी इलाके में गश्त के लिए पुलिस को सौपी गयी. यह शहर वासियो द्वारा 14 वीं पीसीआर गाडी है जिसे गश्त के लिए पुलिस को समर्पित किया गया. गौरतलब है की इस समय जो पुलिस के पास सरकारी पीसीआर गाड़ियां है वह बहुत पुरानी और कंडम हो चुकी है ऐसे में विभिन्न संस्थाओ द्वारा पुलिस को पीसीआर गाड़ियां डोनेट की जा रही है ताकि स्मार्ट सिटी में स्मार्ट पोलिसिंग को और मजबूत किया जा सके. स्थानीय लोगो का यह एक सराहनीय प्रयास कहा जा रहा है.

दिखायी दे रही यह वही पीएएआर गाडी है जिसे स्मार्ट पोलिसिंग को और मजबूत करने के लिए मानव रचना यूनिवर्सिटी द्वारा डोनेट किया गया है. यह गाडी यूनिवर्सिटी और सूरजकुंड इलाके में 24 घंटे गश्त करेगी जिसका पूरा खर्चा यूनिवर्सिटी द्वारा उठाया जाएगा । पुलिस कमिश्नर ने इस पीसीआर को झंडी दिखाकर इलाके की गश्त के लिए रवाना किया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस कमिश्नर ने आपकी सुरक्षा आपके हाथ के तहत आज 14वीं पुलिस पीसीआर मानव रचना यूनिवर्सिटी द्वारा डोनेट की गयी है. उन्होंने कहा की नागरिको की भागेदारी के साथ ज्वाइंट पोलिसिंग का सिस्टम बनाया गया है जिसके तहत यूनिवर्सिटी द्वारा यह पीसीआर गाडी डोनेट की गयी है. उन्होंने कहा की हालांकि इस पीसीआर का मालिकाना हक़ यूनिवर्सिटी का ही रहेगा और रखरखाव भी यूनिवर्सिटी ही करेगा यही नहीं इस गाडी पर ड्राइवर और सिक्योरटी गार्ड भी आरडब्ल्यूए का होगा जिनके साथ एएसआई रैंक का अधिकारी और पुलिस कर्मी गश्त के दौरान मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया की इससे पहले फरीदाबाद के विभिन्न संगठनो द्वारा पीसीआर गाड़ियां अलग – अलग क्षेत्रों में पहले ही डोनेट की जा चुकी है और जिनके परिणाम बहुत अच्छे आ रहे है उन्होंने बताया की जिन इलाको में यह पीसीआर गाड़ियां गश्त कर रही है उन इलाको से क्राइम रेट बहुत कम हुआ है.

पुलिस पीसीआर वैन डोनेट करने वाले मानव रचना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर एन सी वधवा ने बताया की इलाके में माहौल शांति प्रिय रहे इस बात को लेकर उन्होंने यूनिवर्सिटी की और से पुलिस के साथ सांझा पेट्रोलिंग ऑपरेशन के तहत एक पीसीआर वैन डोनेट की है. उन्होंने बताया की पुलिस के ऊपर बहुत बड़े – बड़े संगीन केसो के कारण व्यवस्तता रहती है इसी सोच को लेकर उन्होंने पुलिस को सहयोग करते हुए पुलिस वैन डोनेट की है ताकि उनके इलाके में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता हो सके.

 

ख़बरें शेयर करने के लिए संपर्क 9716316892
Email : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY