FARIDABAD : सिंगापुर और जर्मनी की तर्ज पर यहाँ आईटीआई को डिवेलप किया जाएगा – उद्योगमंत्री विपुल गोयल !

0
310

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) फरीदाबाद में आईटीआई द्वारा दो दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन आज किया गया. जिसका शुभारम्भ उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने रिबन काटकर किया. इस मौके पर सैकड़ो बेरोजगार युवाओ ने यहाँ आकर नौकरी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उद्योगमंत्री ने कहा की आईटीआई के अलावा यहाँ 26 उद्योगिक संगठनो ने अपनी एच आर टीम के साथ यहाँ हिस्सा लिया है और युवाओ के इंटरवियू किये जा रह है. उन्होंने उम्मीद जतलाई की इस दो दिवसीय रोजगार मेले में कम से कम हजार युवोया को नौकरी मिलेगी. उन्होंने कहा की आज देश में 65 % जनसंख्या 35 वर्ष से नीचे उम्र की है और ऐसे में रोजगार बहुत बड़ा चेलेंज है लेकिन देश और प्रदेश की सरकार रोजगार की समस्या पर तेजी से काम कर रही है. उन्होंने रोजगार की नीतियों पर प्रदेश के सीएम की सराहना की. 

 

उद्योगमंत्री ने माना की सिंगापुर और जर्मनी टैक्नोलॉजी में हमसे बहुत आगे है उसे मानने में हमे कोई गुरेज नहीं है. इसलिए उनकी सरकार स्किल डिवेलपमेंट एजुकेशन पार्टनर बनाने का खाका तैयार कर रही है। और जल्दी ही इस मुद्दे को लेकर जर्मनी का दौरा किया जाएगा और सिंगापुर व जर्मनी की तर्ज पर आईटीआई डिवेलप किया जाएगा इसके परिणाम जल्दी ही देखने को मिलेंगे.

 

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY