फरीदाबाद में धरने पर बैठे छात्रों ने करवाया मुंडन, 19 वें दिन भी जारी रहा धरना

0
1135

TODAY EXPRESS NEWS : तस्वीरों में मुंडन करवाते हुए दिखाई दे रहे ये छात्र फरीदाबाद के नेहरू कालेज में पढने वाले छात्र हैं जो पिछले 18 दिनों से एनएसयूआई के बैनर तले मुख्य 8 मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज धरने के दौरान गुस्साये करीब आधा दर्जन छात्रों ने अपने सिर का मुंडन करवाया और फिर सभी छात्रों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पुतले की शव यात्रा निकालते हुए हरियाणा सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाये और फिर छात्रों ने कालेज के सामने सीएम का पुतला दहन किया।

एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि वह पिछले 19 दिनों से सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने, छात्रसंघ चुनाव बहाल करने, फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने, नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण करने, सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा करने, मैगपाई चैक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने, सैमेस्टर प्रणाली बंद करने और प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन करने जैसी मुख्य मांगों को लेकर धरने पर बैठे मगर अभी सरकार ने उनकी सुध नहीं ली है। छात्रों ने चेतावनी दी है कि जल्द उनकी मांगों को पूरा नहंी किया गया तो उग्र प्रदर्शन किया जायेगा।

मांगे इस प्रकार हैं।

1) सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने के लिए।

2) छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल करने के लिए।

3) फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने के लिए।

4) नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण कराने के लिए।

5) सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा कराने के लिए।

6) मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने के लिए।

7) सैमेस्टर प्रणाली बंद हो।

8) प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन।

इस मौके पर वोटर्स पार्टी के प्रदेश संयोजक सहीराम रावत, जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, नेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक वत्स, विक्रम यादव, वीरू, अंकित, रोहित चौहान, कृष्ण, शैंकी, कन्हैया, परवेज़ खान, योगेश रॉय, राहुल सुभाना, रिंकू तेवतिया, देवेन्द्र चौधरी, उमेश, साहिल, शिवम, अतुल, नागेश्वर, राजू कुमार, सुधीर, राहुल वर्मा, अमन शर्मा, रवि रावत, दुष्यंत पाराशर, सोनू सिंह, सोनू सैनी, नवीन चौधरी, राजूकुमार, लक्ष्मण, सूरज सिंह आदि मौजूद थे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY