मानव रचना में फिजिओथेरेपी के छात्रों ने ( सर्वोदय अस्पताल के सहयोग से ) लगाया फ्री हेल्थ असेसमेंट कैंप

0
716

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद, 6 सितंबर: मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के डिपार्टमेंट ऑफ फिजियोथेरेपी में सर्वोदय अस्पताल के सहयोग से फ्री हेल्थ असेसमेंट कैंप लगाया गया। MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा ने कैंप का उद्घाटन किया। इस दौरान मरीजों को मुफ्त मेडिकल सलाह, कार्डियोलॉजी स्क्रीनिंग, ओर्थोपेडिक कनसल्टेशन के साथ-साथ फिजियोथेरेपी और न्यूट्रिशन सलाह भी दी गई। असेसमेंट में ईसीजी, ब्लड और शुगर टेस्ट, बीपी टेस्ट, बीएमआई, ऑक्सीजन सेच्यूरेशन और फ्लेक्सिबिलिटी टेस्टिंग शामिल थे।

सर्वोदय अस्पताल से डॉ. मधुरिमा गुप्ता, डॉ. गौरव और मानव रचना से डॉ. शिशिर निगम और डॉ. प्रीति के साथ-साथ सभी न्यूट्रिशन और फिजियोथेरेपी के अंडर ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट स्टूडेंट्स ने करीब 120 पेशेंट्स का चेक-अप कर काउंसलिंग की। चेक-अप के दौरान पाया गया कि अधिकतर मरीजों को घुटनों, कमर और गर्दन में दर्द की परेशानी थी।

फिजियोथेरेपी डिपार्टमेंट की ओर से एरियल योगा का सेशन भी रखा गया, जिसमें अभिनेता टाइगर श्रॉफ के पूर्व ट्रेनर जिले मवाई ने एरियल योगा के बारे में बताया। इसके अलावा अर्गोनॉमिक वीक के तहत छात्रों ने सभी एम्पलायज के डेस्क पर जाकर उन्हें सिटिंग पोजिशंस के बारे में जानकारी दी। वहीं, कैंपस में आयुध की ओर से भी एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

 

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY