FARIDABAD : मकानों पर गिरी टूटकर हाईटेंशन तार- दस साल का बच्चा झुलसा – कई घरो के बिजली उपकरण और बिजली मीटर जलकर हुए ख़ाक – लोगो ने बिजली दफ्तर में की कर्मचारियों से मारपीट !

0
502

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) मकानों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन की तार टूट कर गिरने से जहा उसकी चपेट में आकर एक बच्चा  झुलस गया वही कई घरों में मौजूद बिजली के सभी उपकरण और बिजली के मीटर भी पूरी तरह से जल गए। गुस्साए लोगों ने बिजली निगम के दफ्तर में जाकर बिजली कर्मचारीओ से मारपीट कर डाली और तोड़फोड़ की। इस  हादसे में करीब 10 मकानों के मीटर जलकर खाक हो गए जबकि कई घरों में रखा फर्नीचर भी जल गया। घटना बल्लभगढ़ के आदर्श नगर के सूबेदार कॉलोनी की है, जहां आज दोपहर बाद यह हादसा हुआ। बिजली निगम के कर्मचारीओ  ने अपनी पिटाई के बाद पुलिस को इस मामले की शिकायत दे दी है जिसमें पुलिस कार्रवाई करने की बात कह रही है।

जमीन पर जले पड़े यह मीटर बल्लभगढ़ के आदर्शनगर के सूबेदार कॉलोनी के है। जहां आज हाईटेंशन की वायर टूट कर घरो के ऊपर गिर  गई और एक घर में खेल रहा मासूम बच्चा करंट की चपेट में आ गया।गंभीर हालत देखते हुए बच्चे को सफदरजंग दिल्ली रेफर कर दिया गया है।  दरअसल आज दोपहर करीब 2:00 बजे यह हादसा हुआ और जब लोगों ने देखा कि उनके घरों के मीटरों में आग लग गई है तो लोगों ने इस मामले में बिजली निगम के अधिकारियों को फोन किया। लेकिन फोन करने के बाद जब बिजली निगम की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो दर्जनों  लोग ऊंचा गांव स्थित बिजली निगम के दफ्तर पर पहुंच गए। यहां दफ्तर में लोगों ने पहले तो जमकर बवाल काटा और बाद में कुर्सी पर बैठे कर्मचारी  महेंद्र सिंह वह उनके साथ मौजूद कर्मचारियों के साथ जमकर हाथापाई की । निगम के कर्मचारी महेंद्र सिंह की माने तो वह ऑफिस में काम कर रहे थे कि दर्जनों  महिलाएं और पुरुष उनके दफ्तर में घुस आए और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी । महेंद्र के अनुसार लोगों ने लाठी डंडे से उनके दरवाजे को कई बार बजाया और कंप्यूटर रूम में घुसने की कोशिश की।

महेंद्र सिंह, कर्मचारी, बिजली निगम, ऊंचागांव सब स्टेशन

घटनास्थल पर मौजूद संदीप का कहना था कि हम पड़ोस में कई लोग बैठे हुए थे कि एक साथ धमाका हुआ और घरों के मीटर में आग लग गई। हादसे में घरों में मौजूद 8 से 10 बच्चे मामूली जख्मी हो गए जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया जिसे बाद में डाक्टरों ने दिल्ली के सफदरजंग रेफर कर दिया। महिलाओ ने बताया की बिजली कर्मियों की लापरवाही से उनके घरों में रखा सारा बिजली का सामान जल गया और मीटर भी जल गए। हादसे में कई बच्चे भी बुरी तर- ह से झुलस गए हैं।

संदीप – चश्मदीद

 

पुलिस की माने तो हाईटेंशन तारों के कारण हुए हादसे में एक 10 साल का बच्चा पूरी तरह से झुलस गया। जिसे फरीदाबाद के बादशाह खान अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन हालत ज्यादा गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने बच्चे को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया। हादसे के बाद लोगों में रोष था इसलिए वह बिजली दफ्तर में तोड़फोड़ करने चले गए थे । फिलहाल सभी महिलाओं को समझा दिया गया है। उन्होंने कहा की मामले की जांच की जा रही है जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

राजवीर गंडास, चौकी इंचार्ज, आदर्शनगर बल्लभगढ़

 

 

खबरे शेयर करने के लिए संपर्क : 9716316892 , 9953753769

ईमेल : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY