लवकुश रामलीला में डॉ. हर्षवर्द्धन को जनक के रूप में देखकर लोग अभिभूत

0
33

TODAY EXPRESS NEWS : दुनिया की सबसे बड़ी लवकुश रामलीला कमेटी की ओर से लाल किला मैदान में मंचित की जा रही रामलीला बड़ी तेजी से पॉपुलर हो रही है। इसकी वजह लीला की भव्यता तो है ही, इसमें बेहतरीन कलाकारों का प्रदर्शन भी शामिल है। दरअसल, लवकुश रामलीला कमेटी की रामलीला में बॉलीवुड सितारों के अलावा राजनीति से जुड़े लोग भी हिस्सा लेते हैं और लोगों के बीच अपना दमदार परफॉर्मेंस के जरिये उन्हें अपनी मुराद बना रहे हैं।

   रामलीला मंचन के तीसरे दिन भी लीला मंचन में जहां कई बॉलीवुड सितारों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया, वहीं चेरी पर केक जैसा रहा केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन द्वारा निभाया गया राजा जनक का किरदार। राजा जनक के रूप में मंच पर डॉ. हर्षवर्द्धन के दमदार प्रदर्शन को देखकर लोग अचंभित हुए बिना नहीं रह सके। हालांकि, इसके इतर रामलीला की पूरी टीम ने लीला मंचन में भगवान राम द्वारा अहिल्या उद्धार, जनकपुर में राम-लक्ष्मण का स्वागत, सीता स्वयंवर में धनुष भंग के साथ लक्ष्मण-परशुराम संवाद का भी रोमांचक मंचन किया गया।

उल्लेखनीय है कि तीसरे दिन की लीला में भाजपा विधायक डॉ. विजेंदर गुप्ता ने जहां ऋषि अत्री का किरदार निभाया, वहीं पुनीत इस्सर ने रावण और गिरिजा शंकर ने विश्वामित्र के किरदार में जान फूंकी। अंगद हसीजा ने भगवान राम, तो शिल्पा रायजादा सीता की भूमिका में दमदार प्रदर्शन किया।

   आम लोगों के साथ मीडिया ने भी भव्य रामलीला के अनूठे सौंदर्य और दमदार आकर्षण को करीब से देखा। चमचमाती रोशनी, मधुर ध्वनि के साथ दमदार ग्राफिक्स के साथ आकर्षक कपड़े लुवकुश रामलीला के ग्लैमर को और बढ़ा रहे थे। खास बात यह कि इस वर्ष लवकुश रामलीला को टीवी के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों के लिए भी हाईलाइट किया जा रहा है। बता दें कि 40 वर्ष पुरानी लवकुश रामलीला का आयोजन 10 अक्टूबर से शुरू हुआ है, जो 21 अक्टूबर तक चलेगा।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY