तोड़फोड़ की कार्यवाही का विपक्षी नेताओ के साथ लोगो ने किया विरोध – फिलहाल टली कार्यवाही

0
3528

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद के 2 नंबर इलाके में पिछले 60 साल से बसी 2 सी. और 2 डी. खोखा कालोनी को तोड़ने के आदेशों को लेकर आज भारी पुलिसबल तैयार किया गया लेकिन स्थानीय लोगो और विपक्षी पार्टियों के नेताओ द्वारा सड़को पर भारी विरोध को देखते हुए इस कार्यवाही को फिलहाल स्थगित कर दिया गया. इस कार्यवाही के स्थगित होने से स्थानीय लोगो ने राहत की साँस ली है. गौरतलब है की उक्त खोखा कालोनी में आज सैकड़ो परिवार अपने पक्के मकान बनाकर रह रहे है और राजनितिक पार्टियों का यह एक पक्का वोट बैंक है. कुछ साल पहले जन कल्याण समिति नामक संस्था ने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए दलील दी थी की जिस जगह पर यह कालोनी बसी है वह जगह नगर निगम के अंतर्गत पार्क की थी जिस पर लोगो ने अवैध कब्जे कर लिए. सालो केस चलने के बाद पिछले साल इस कालोनी को तोड़ने के आदेश दिए गए थे. लेकिन लोगो के भारी विरोध और सड़को पर उतरने के कारण तोड़फोड़ स्थगित कर दी गयी थी. जिसपर जनकल्याण समिति ने एक बार फिर से कोर्ट में आवाज़ उठायी और इसे अदालत के आदेशों की अवमानना बताया। जिस पर कोर्ट ने नगर निगम की जमकर खिचाई की और कार्यवाही करने को कहा. आज नगर निगम ने भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ तोड़ फोड़ की कार्यवाही को अंजाम देने के लिए तेयारी की थी लेकिन यह तैयारियां नाकाफी थी. क्योंकि लोग एक बार फिर विपक्षी दलों के नेताओ के साथ सड़को पर उतर आये. पुलिस और लोगो ने टकराव की स्थिति देखते हुए इस कार्यवाही लो आज एक बार फिर स्थगित कर दिया गया. बताया जा रहा है की इसी हफ्ते में फिर से तोड़फोड़ की तैयारी करके इस कालोनी को धवस्त किया जाएगा। सड़को पर उतरे बीजेपी के पूर्व विधायक रह चुके चन्दर भाटिया , आप नेता धर्मबीर भड़ाना और नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के अध्यक्ष नरेश शास्त्री ने साफ़ किया की किसी भी कीमत पर लोगो के घरों की एक भी ईंट तोड़ने नहीं दी जायेगी बेशक इसके लिए उन्हें कोई भी कुर्बानी देनी पड़े.

पूर्व विधायक चन्दर भाटिया ने कहा की सरकार लोगो को बसाने की बात करती है जबकि साठ  साल से बसे लोगो को  उजाड़ने की तैयारी की जा रही है जिसका जिम्मेवार केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर है जिन्हे आगामी चुनाव में जनता वोट की चोट से जवाब देगी लेकिन किसी भी कीमत पर लोगो को उजड़ने नहीं दिया जाएगा।
वहीँ आप पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने कहा की इस घडी में वह खुद सर पर कफ़न बांधकर आये है और वह लोग किसी भी घर का छज्जा तक टूटने नहीं देंगे और अगर लोगो के घरों को तोड़ा गया तो शहर के धन्ना सेठो के घर भी नहीं बचेंगे।
इस मौके पर नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के अध्यक्ष नरेश शास्त्री ने बताया की इस कालोनी में सफाई कर्मचारियों के पांच सौ परिवार रहते है ऐसे में वह सभी एकजुट होकर इस तोड़फोड़ का किसी भी हद तक जाकर विरोध करेंगे।
फिलहाल विरोध को देखते हुए आज की तोड़ फोड़ रोक दी गयी है देखना होगा की अब प्रशासन इस कार्यवाही को अंजाम देने के लिए क्या रणनीति अपनाता है ???

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY