FARIDABAD : हरियाणा स्वर्ण जयंती बर्ष के उपलक्ष्य में चार दिवसीय हरियाणा पुस्तक मेले का आयोजन।

0
2084

TODAY EXPRESS NEWS  ( रिपोर्ट अजय वर्मा )  फरीदाबाद में हरियाणा स्वर्ण जयंती बर्ष के उपलक्ष्य में चार दिवसीय हरियाणा पुस्तक मेले का आयोजन किया गया है जिसमें हरियाणा के इतिहास को बताने वाली अहम पुस्तकों को रखा गया है तो वहीं अन्य प्रदेशों से कई जिलों के पुस्तक विके्रताओं ने इस मेले में भाग लिया है और देश दुनिया से जुडी जानकारियों को पुस्तकों में समेट कर लेकर आये हैं। आज पुस्तक मेेले का विधिवत रूप से शुभारंभ किया, जिसके बाद पुस्तकों प्रेमी भी पुस्तक खरीदते हुए नजर आये, जिन्होंने कहा कि सरकार का हरियाणा की संस्कृति को बताने का बहुत अच्छा कदम है।

हरियाण के 50 बर्ष पूरे होने की खुशी में इस साल को स्वर्ण जयंती बर्ष के रूप में मनाया जा रहा है जिसमें कभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है तो कभी हरियाणा से जुडे अन्य कार्यक्रम के माध्यम से हरियाणा के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा रही है। इसी कडी में फरीदाबाद में चार दिवसीय हरियाणा पुस्तक मेले का आयोजन किया है जिसकी शुरूआत आज से की गई है। इस मेले में हरियाणा से संबंधित पुस्तकों को प्राथमिकता दी गई है। मेेले में हरियाणा के कई जिलों से पुस्तक विक्रेता हरियाणा की तमाम जानकारी पुस्तकों में समेट कर लाये हैं तो वहीं इस मेले अन्य प्रदेशों के जिलों से भी पुस्तक विक्रेता अपनी अपनी पुस्तकों को लेकर पहुंचे हैं।
इस पुस्तक मेले के बारे में अधिक जानकारी देते हुए हरियाणा ग्रंथ अकादमी के निदेशक विजय दत्त शर्मा ने बताया कि मेेले में हरियाणा की संस्कृति इतिहास और लोक कला की जानकारी से संबंधित पुस्तकों में ज्ञान भरा हुआ है जिसका उद्देश्य जन जन तक हरियाणा के इतिहास के बारे में जानकारी पहुंचना है। उन्होंने बताया कि अब तक वो इससे पहले दो पुस्तक मेले लगा चुके हैं ये तीसरा पुस्तक मेला है।
 
विजय दत्त शर्मा, हरियाणा ग्रंथ अकादमी के निदेशक
वहीं मेले में पहुंचे पुस्तक प्रेमियों की माने हरियाणा सरकार का ये बहुत ही सार्थक कदम है जिससे सभी को हरियाणा के बारे में जानने का मौका मिलेगा, उन्होंने भी इस मेेले से कई पुस्तक खरीदी हैं जिन्हें वो घर पर पढेंगे, वहीं उन्होंने बताया कि ई पुस्तक के जमाने में पुस्तकों का क्रेज थोडा कम जरूर हुआ है मगर अभी लोगों में सामने पुस्तक देखने की एक ललक जरूर होती है।
देविक पुष्प और नेहा, पुस्तक प्रेमी।
नेहा, पुस्तक प्रेमी।

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 , 9953753769

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY