होम्योपैथी में भी सम्भव है कैंसर एवम् मानसिक रोगों का इलाज: डॉ. तनवीर हुसैन

0
165

TODAY EXPRESS NEWS : होम्योपैथिक डॉक्टर्सं एसोसिएशन द्वारा कैंसर एवम् मानसिक रोगों के निदान को लेकर एक सेमीनार का आयोजन होटल रेडिसन ब्लू में किया गया। डॉ. ए.के. अग्रवाल, डॉ. सिमरन कौर, डॉ. दिलीप अग्रवाल, डॉॅ. संजीव शर्मा डॉ. अरविन्द सूद, डॉ. ऋतंभरा दीवान ने दीप प्रज्जवलन कर सेमीनार की शुरूआत की।

मुख्य वक्ता लुधियाना से आये हुए डॉ. सैय्यद तनवीर हुसैन का स्वागत डॉ. सुधीर कौल एवम् डॉ. ललित अग्रवाल ने किया। डॉ. पूजा दीवान ने बताया कि डॉ. तनवीर हुसैन ने होम्योपैथी में तीन विषयों में डाक्टरी की हुई है। डॉ. हुसैन ने बताया कि अगर मरीज को ध्यान से उसकी शिकायतों को सुन मानसिक लक्षणों के आधार पर दवा का चुनाव किया जाये तो मानसिक परेशानियों के अलावा भी बहुत सी बिमारियों में होम्योपैथी से शीघ्र आराम आता है।
डॉ. तनवीर हुसैन ने बताया कि ज्यादा प्लास्टिक का उपयोग, ज्यादा रेडियेशन, ज्यादा यूरिया का प्रयोग, धूम्रपान, शराब का सेवन आदि भी कैंसर के कारण बनते हैं। कैंसर रोगियों पर होम्योपैथी के प्रभाव की स्लाईड शो के माध्यम से दवाईयों के बारे में बताया। डॉ. सौरभ शर्मा, डॉ. दिनेश ग्रोवर ने बताया कि फरीदाबाद, पलवल के लगभग 70 होम्योपैथी के डॉक्टरों ने भाग लिया। डॉ. एम.एम. अग्रवाल, डॉ. अर्पित मेहरा, डॉ. नीरज सिंह, डॉ. विद्यार्थी, डॉ. हेमप्रभा चोपड़ा, डॉ. चेतना तेवतिया, डॉ. मनप्रीत कौर, डॉ. आर. कान्त, डॉ. उर्मिला मूंगी ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY